IPL 2024

खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL 13 में आज कोलकाता-हैदराबाद के बीच मुकाबला और सहवाग ने उड़ाया CSK का मजाक

IPL के 13वें सीजन का 8वां मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा और पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सीएसके के बल्लेबाजों पर तंज कसते हुए कहा कि इन्हें ग्लूकोज चढ़वाने की जरूरत है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

IPL 2020: कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज का मैच

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आठवां मैच आज खेला जाएगा। मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम होगी। आपको बता दें, दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं जीत सकी है। कोलकाता को मुंबई इंडियंस ने हराया था। वहीं, सनराइजर्स को रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले को जीतकर दोनों टीमें अपना खाता खोलना चाहेगी। पिछले चार मुकाबलों की बात करें, तो हैदराबाद और कोलकाता के बीच बराबरी का मुकाबला रहा है। दोनों ने 2-2 मैच जीते हैं। IPL के 13वें सीजन का 8वां मुकाबला अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा।

Published: undefined

सहवाग ने सीएसके के बल्लेबाजों पर कसा तंज, कहा- इन्हें ग्लूकोज चढ़वाने की जरूरत

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अब तक फ्री होकर नहीं खेल पा रहे हैं और ना ही वो तेजी से रन बना पा रहे हैं और इसलिए अपनी खेल में तेजी लाने के लिए उन्हें ग्लूकोज चढ़वाने की जरूरत है। सहवाग ने शनिवार को ट्विटर पर कहा, " चेन्नई के बल्लेबाज नहीं चल रहे हैं। अगले मैच से बल्लेबाजी करने ग्लूकोज चढ़वाकर आना पड़ेगा।" महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में खेल रही चेन्नई सुपर किंग्स को शुक्रवार को आईपीएल के 13वें संस्करण में एक और हार का सामना करना पड़ा। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स ने उसे 44 रनों से हरा दिया।

Published: undefined

महिला टी-20 : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 17 रनों से दी मात, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

एश्लेग गार्डनर (61) की शानदार बल्लेबाजी के बाद मेगन शट की बेहतरीन चार विकेटों की मदद से आस्ट्रेलिया ने पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 17 रनों से हराकर तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमें इस साल मार्च में खेले गए टी20 विश्व कप के बाद से अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रही थीं। न्यूजीलैंड ने शनिवार को यहां एलन बॉर्डर मैदान पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आस्ट्रेलिया ने गार्डनर की 61 रनों की पारी के दम पर छह विकेट पर 138 रन का स्कोर बनाया। गार्डनर ने 41 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्कों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा कप्तान मेग लेनिंग ने 24 और राइकल हेयनिस ने 23 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान सोफी डिवाइन ने 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा ली ताहुहु, रोजमेरी मेयर और सुजी बेटस ने एक-एक विकेट लिया।

Published: undefined

'द ए-गेम' वेबसीरीज को पेश करेंगी विश्व चैंपियन सिंधु

विश्व चैंपियन भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु वेबसीरीज 'द ए-गेम' वेबसीरीज को पेश करेंगी, जिसमें पांच एथलीट भाग लेंगे। ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने यहां जारी एक मीडिया बयान में कहा, " मैं बेसलाइन को बधाई देना चाहती हूं जो एथलीटों को समय पर वापस जाने की अनुमति देता है और उन क्षणों को याद करने का मौका देता है जो उनके करियर को आकार देते हैं।" उन्होंने कहा, " मैं उनके नए शो 'द ए-गेम' को प्रस्तुत करने के लिए सम्मानित महसूस कर रही हूं, जो दबाव की स्थितियों में एलीट वर्ग एथलीटों के बारे में सोचता है और प्रतिक्रिया करता है।"यह वेबसीरीज पांच भारतीय एथलीटों पर आधारित होगी, जिन्होंने भारतीय खेल के इतिहास में बहुत महत्वपूर्ण क्षणों में अपने खेल को निखारा है।

Published: undefined

बैडमिंटन 2020 सीजन जनवरी 2021 में पूरा होगा : बीडब्ल्यूएफ

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने घोषणा की है कि विश्व टूर 2020 का एशियाई चरण अगले साल जनवरी में होगा और इसका मतलब है कि 2020 का सीजन 2021 में समाप्त होगा। बीडब्ल्यूएफ ने शुक्रवार को कहा कि विश्व टूर के एशियाई चरण के टूर्नामेंटों को साजोसामान संबंधी जटिलताओं के कारण स्थगित कर दिया गया है। एशियाई चरण के मुकाबले पहले नवंबर में होने थे लेकिन अब इनका आयोजन जनवरी में बैंकॉक में किया जाएगा। इन टूर्नामेंटों में दो सुपर 1000 टूर्नामेंट और विश्व टूर फाइनल्स शामिल हैं। बीडब्ल्यूएफ के अध्यक्ष पोल-एरिक होयर लार्सन और इसके महासचिव थॉमस लुंड ने एक संयुक्त बयान में कहा कि टूर्नामेंट को स्थगित करने से विश्व रैंकिंग और अगले सीजन के बीडब्ल्यूएफ टूर्नामेंट कैलेंडर पर असर पड़ेगा लेकिन यह सबसे अच्छा विकल्प था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined