IPL 2024

IPL 2023 : ग्रीम स्वान ने बांधे आंद्रे रसेल के तारीफों के पुल, कहा- जब वो खेलते हैं तो मैदान उनके लिए छोटे पड़ जाते हैं

आंद्रे रसेल ने खेल के अंतिम क्षणों में 42 रनों का प्रभावशाली प्रदर्शन किया, मैच के 19वें ओवर में सैम करन के खिलाफ चार गेंदों में तीन छक्के जड़े। उनके प्रयासों के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया।

IPL में मैच के दौरान शॉट लगाते आंद्रे रसेल।
IPL में मैच के दौरान शॉट लगाते आंद्रे रसेल। फोटो: IANS

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स पर 5 विकेट से जीत के साथ ईडन गार्डन्स से बाहर निकलते हुए प्लेऑफ की अपनी संभावनाओं को जिंदा रखा। पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स ने कप्तान शिखर धवन के 57 रन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 180 रन का लक्ष्य रखा। पीछा करते हुए, केकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने भी अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। राणा ने सिर्फ 38 गेंदों पर 51 रन बनाए।

Published: undefined

16वें ओवर में राणा आउट हो गए लेकिन केकेआर के फिनिशरों आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह ने आखिरी गेंद तक खिंचे इस रोमांचक मुकाबले में कोलकाता को जीत दिलाई। यह जीत कोलकाता को तालिका में 5वें स्थान पर ले गयी, जिससे वे अभी भी प्लेऑफ बर्थ की लड़ाई में हैं जबकि पंजाब उसी जीत-हार के रिकॉर्ड के साथ 7वें स्थान पर आ गया है, क्योंकि उसका रन रेट खराब है।

आंद्रे रसेल ने खेल के उत्तरार्ध में 42 रनों का प्रभावशाली प्रदर्शन किया, मैच के 19वें ओवर में सैम करन के खिलाफ चार गेंदों में तीन छक्के जड़े। उनके प्रयासों के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया। रसेल की इस स्कोरिंग के कारण जियो सिनेमा आईपीएल विशेषज्ञ ग्रीम स्वान ने उनके प्रयासों की सराहना की।

Published: undefined

स्वान ने कहा,यह उनकी पारी की शुरूआत है, वह हमेशा दबाव में निखर जाते हैं । उन्हें शार्ट डिलीवरी मिलने जा रही थी और उन्हें जल्दी शार्ट गेंदें पसंद नहीं हैं। अगर वह अंदर जाते हैं और पहली तीन गेंदों को पार कर जाते हैं, तो वह सामान्य रूप से ठीक रहते हैं। जब वह खेलते हैं, तो वह मैदान उनके लिए बहुत छोटा पड़ जाता है और जैसा हमने आज रात देखा।''

रिंकू सिंह केकेआर के लिए मैच विजेता थे और अंतिम ओवर में अर्शदीप सिंह की प्रभावशाली गेंदबाजी के बावजूद लक्ष्य तक पहुंचने में माहिर थे।

Published: undefined

उन्होंने केवल 10 गेंदों पर 21 रन बनाकर मैच समाप्त कर दिया क्योंकि पार्थिव पटेल ने दबाव में प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता की सराहना की। पार्थिव ने कहा, "उनके ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है। दबाव में प्रदर्शन करना बहुत महत्वपूर्ण है।"

Published: undefined

जियो सिनेमा के आईपीएल विशेषज्ञ ब्रेट ली ने सिंह के उज्‍जवल भविष्य की भविष्यवाणी की। ली ने कहा कि सिंह भारतीय क्रिकेट में एक घरेलू नाम बनने जा रहे हैं। "उसने लोगों को रिंकू सिंह के प्यार में पड़ने का हर कारण दिया है। वह एक मैच विजेता है, वह एक मनोरंजनकर्ता है, वह जहां जाता है वह जीतता है। एक युवा खिलाड़ी को ऐसा करते हुए देखना रोमांचक है। वह एक घरेलू नाम बनने जा रहा है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined