IPL 2024

IPL 2023: KKR के कप्तान पर लगा 24 लाख रुपए का जुर्माना, CSK के खिलाफ मैच में नीतीश राणा से हुई भारी भूल

बता दें कि चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार को खेले गए मैच में केकेआर के कप्तान नितीश राणा और रिंकू सिंह ने महत्वपूर्ण अर्धशतक लगाए और स्पिनरों पर हावी होकर बड़ी आसानी से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) पर 6 विकेट से जीत दर्ज की।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान नितीश राणा पर रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल ने सोमवार को एक बयान में कहा, चूंकि आईपीएल की आचार संहिता के तहत न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों के तहत यह उनकी टीम का दूसरा अपराध था, राणा पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है और इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट सहित प्लेइंग इलेवन के प्रत्येक सदस्य पर 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो, का जुर्माना लगाया गया है।

Published: undefined

बता दें कि चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार को खेले गए मैच में केकेआर के कप्तान नितीश राणा और रिंकू सिंह ने महत्वपूर्ण अर्धशतक लगाए और स्पिनरों पर हावी होकर बड़ी आसानी से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) पर 6 विकेट से जीत दर्ज की। चेन्नई के पास घरेलू पिच पर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने का मौका था, लेकिन राणा और रिंकू ने 76 गेंदों पर 99 रन की साझेदारी कर कोलकाता को नौ गेंद शेष रहते 145 रनों का पीछा करने में भरपूर मदद की।

Published: undefined

राणा जहां 44 गेंदों में 57 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं रिंकू ने 43 गेंदों में 54 रन बनाकर प्रभावशाली प्रदर्शन किया। दोनों ने चेपॉक में चेन्नई के खिलाफ चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का गौरव भी हासिल किया। इस तरह केकेआर के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें अब भी जिंदा हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined