IPL 2024

IPL: ईडन गार्डन में जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी KKR, हैदराबाद की राह भी नहीं होगी आसान, जानें कौन किसपर पड़ेगा भारी?

KKR ने IPL 2023 में शानदार शुरुआत करते हुए अब तक 2 मुकाबले जीते हैं और 1 मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी ओर SRH को 2 मुकाबलों में हार और 1 में जीत मिली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 19वें मैच में आज कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच भिड़ंत होगी। ये मैच शाम 7.30 बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। जहां एक तरफ नितीश राणा केकेआर की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वहीं दूसरी तरफ एसआरएच की कमान एडन मार्करम के हाथों में होगी।

Published: undefined

KKR ने IPL 2023 में शानदार शुरुआत करते हुए अब तक 2 मुकाबले जीते हैं और 1 मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी ओर SRH को 2 मुकाबलों में हार और 1 में जीत मिली है। आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपना पिछला मुकाबला गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेला था और इस दौरान केकेआर ने हारी हुई बाजी जीत ली थी। इस मैच में स्टार क्रिकेटर रिंकू सिंह हीरो रहे थे।

दरअसल, दूसरी पारी की आखिरी ओवर में 29 रनों की दरकार थी और टीम के 7 विकेट गिर चुके थे। हालांकि यश धुल की ओवर में पहली गेंद पर उमेश यादव ने एक रन लेकर स्ट्राइक रिंकू को दे दी थी और बाद में रिंकू ने बची 5 गेंदों पर 5 छक्कें लगाकर हारे हुए मुकाबले में जीत दिलाई थी। इसलिए टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होने वाला है।

Published: undefined

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की बात की करें तो, टीम ने आईपीएल 2023 में अपना पहला मुकाबला पंजाब किंग्स के खिलाफ जीता था। इस मैच में एसआरएच ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था और दो मैचों में हारने के बाद तीसरे मैच में जीत हासिल की थी। इश मैच में राहुल त्रिपाठी ने नाबाद 48 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा कप्तान मार्करम ने 21 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली थी और मुकाबले में 8 विकेट से जीत हासिल की थी। हालांकि केकेआर और एसआरएच के बीच इस मुकाबले में काफी टक्कर देखने को मिल सकती है।

KKR की टीम का SRH के खिलाफ पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच 23 मुकाबले खेले गए हैं। 8 मैच में SRH को जीत मिली है और 15 मैच KKR ने जीते हैं। पिछले सीजन में दोनों के बीच 2 मुकाबले खेले गए थे। पहले मैच में SRH को और दूसरे में KKR को जीत मिली थी।

Published: undefined

दोनों टीमों के संभावित खिलाड़ी

KKR: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, सुयश शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती।

SRH: मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रुक, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, मार्को जेनसेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक और टी नटराजन।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined