IPL 2024

IPL 2023: ‘सर रवींद्र जडेजा’ को सलाम, दबाव में खुद पर काबू रखा और जीत की मंजिल पर पहुंचाया: इरफान पठान

भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने चेन्नई को जीत दिलाने के लिए सौराष्ट्र के हरफनमौला खिलाड़ी की सराहना की। जडेजा ने दबाव में खुद पर काबू रखा और मैच की अंतिम दो गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर सीएसके को जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया।

इरफान पठान ने जडेजा की तारीफ की, फोटो: IANS
इरफान पठान ने जडेजा की तारीफ की, फोटो: IANS 

73 प्रतिस्पर्धी मैचों के बाद, आईपीएल 2023 का समापन नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बहुप्रतीक्षित फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच आखिरी ओवर के रोमांचक मुकाबले के साथ हुआ।

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने दबाव में खुद पर काबू रखा और मैच की अंतिम दो गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर सीएसके को जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया।

भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने चेन्नई को जीत दिलाने के लिए सौराष्ट्र के हरफनमौला खिलाड़ी की सराहना की। स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव पर इरफान ने कहा, "सर जडेजा को सलाम। उन्होंने संकट की स्थिति में सीएसके के लिए महत्वपूर्ण काम किया और अपनी टीम को रिकॉर्ड-बराबरी करने वाले पांचवें आईपीएल खिताब तक पहुंचाया। जब लग रहा था कि मैच सीएसके की पकड़ से फिसल रहा है, तब भारत के स्टार ऑलराउंडर ने सभी निराशाओं को पीछे छोड़ दिया। गुजरात के बेटे ने आखिरी दो गेंदों पर चेन्नई की टीम के लिए जीत हासिल की।"

Published: undefined

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने सीएसके के वरिष्ठ बल्लेबाज अंबाती रायडू के बहुमूल्य योगदान की सराहना की - जिन्होंने फाइनल से पहले टूर्नामेंट से संन्यास की घोषणा की थी। अपने आखिरी मैच में, रायडू का 8 गेंदों में 19 रन का कैमियो सीएसके के लिए अंत में महत्वपूर्ण साबित हुआ। रायडू ने रोहित शर्मा के छह आईपीएल विजेता टीमों का हिस्सा होने के रिकॉर्ड की बराबरी की।

"अंबाती रायुडू की वह प्रभावशाली पारी मैच बदलने वाला क्षण थी। उनकी पारी मैच के संदर्भ में बहुत महत्वपूर्ण थी। उन्होंने बैकफुट पर जो छक्का मारा वह मेरे लिए टूर्नामेंट का शॉट था। यह उस प्रतिष्ठित छक्के के समान था जो पिछले साल मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में विराट कोहली ने जड़ा था। रायुडू भावुक दिखे लेकिन अपने आईपीएल करियर का अंत इतनी ऊंचाई पर करने का पूरा श्रेय उन्हें जाता है।"

Published: undefined

इरफान पठान ने आईपीएल 2023 में अमिट छाप छोड़ने के लिए गुजरात टाइटन्स के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के प्रदर्शन की भी सराहना की। प्रतियोगिता प्रेरणादायक थी और उन्हें इस पर गर्व होना चाहिए।

"मोहित शर्मा जिस भावना से गुजर रहे हैं वह अकल्पनीय है। लेकिन इस टूर्नामेंट में उन्होंने क्या प्रभाव डाला है? यह मोहित शर्मा का जीवन भर का प्रदर्शन था, और इस सीजन में, उन्होंने जो हासिल किया है, उस पर उन्हें गर्व होना चाहिए। आशा है कि वह आने वाले सीजन में भी अच्छा प्रदर्शन जारी

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined