IPL 2024

IPL 2024: पंजाब की जीत से मुंबई इंडियंस को नुकसान, केकेआर टॉप-4 में बरकरार, जानें बाकी टीमों का हाल

अगर पीबीकेएस यहां से अपने बचे सभी मुकाबले जीतती है तो वह अधिकतम 16 अंकों तक पहुंच सकती है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शुक्रवार को पंजाब की रिकॉर्ड जीत से मुंबई इंडियंस को पॉइंट्स टेबल में नुकसान पहुंचा है। टीम 9वें से 8वें पायदान पर खिसक गई है। वहीं पंजाब 9वें से 8वें स्थान पर पहुंच गया है। इस जीत के साथ पंजाब किंग्स ने अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को भी जिंदा रखा है। अगर पीबीकेएस यहां से अपने बचे सभी मुकाबले जीतती है तो वह अधिकतम 16 अंकों तक पहुंच सकती है, ऐसे में उनके प्लेऑफ में पहुंचने की तकदीर उनके हाथों में ही रहेगी। यहां से एक हार उन्हें प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर सकती है।

Published: undefined

वहीं इस हार के बावजूद कोलकाता नाइट राइडर्स टॉप-2 में बना हुआ है। केकेआर के अलावा एसआरएच और एलएसजी के भी पॉइंट्स टेबल में 10-10 अंक हैं, मगर बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से कोलकाता दूसरे पायदान पर है। पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली इस हार के बावजूद टीम का नेट रन रेट +0.972 का है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद +0.577 के नेट रन रेट के साथ तीसरे और लखनऊ सुपर जाएंट्स +0.148 के नेट रन रेट के साथ चौथे पायदान पर है।

Published: undefined

बात मुकाबले की करें तो, कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए सुनील नरेन और फिलिप सॉलट की धुआंधार बैटिंग की मदद से 261 रन बोर्ड पर लगाए थे। सॉल्ट ने 75 तो नरेन ने 71 रनों की पारी खेली थी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 62 गेंदों पर 138 रनों की साझेदारी हुई थी। इस स्कोर का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स को प्रभसिमरन सिंह और जॉनी बेयरस्टो ने धाकड़ शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी कर जीत की नींव रखी। इसके बाद शशांक सिंह ने 28 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेल गर्दा ही उड़ा दिया। जॉनी बेयरस्टो ने इस रन चेज में सीजन का पहला शतक जड़ते हुए 108 रनों की नाबाद पारी खेली। पंजाब ने ये पहाड़ जैसा टारगेट 8 विकेट और इतनी ही गेंदें शेष रहते हासिल किया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined