IPL 2024

IPL: प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए मुंबई को जीतना होगा आज का मैच, हैदराबाद भी खेल बिगाड़ने की करेगा कोशिश

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल में 20 मुकाबला खेले गए है। इस दौरान मुंबई ने 11 मैचों में जीत दर्ज की है। जबिक हैदराबूाद ने 9 मुकाबले जीते है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आईपीएल 2023 का 69वां मुकाबला मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। 16वें सीजन में दोनों टीमों पहली बार एक दूसरे से भिड़ने वाली है। लेकिन मुंबई के लिए हैदराबाद के खिलाफ जीत बेहद जरूरी होने वाली है। क्योंकि अगर टीम को प्लेऑफ में जगह बनानी है तो हर हाल में यह मुकाबला जीतना ही होगा और साथ ही अपना नेट रनरेट भी बेहतर करना होगी।

Published: undefined

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों टीमें आईपीएल 2023 के लीग स्टेज का अपना आखिरी मुकाबला खेलेगी। वहीं हैदराबाद पहले ही लीग से बाहर हो गई है। लेकिन मुंबई के पास अभी उम्मीद बाकी है। लेकिन हैदराबाद एमआई की उम्मीदों पर पानी फेर सकती है, जिसकी वजह से मुंबई के लिए करो या मरो वाला मुकाबला होने वाला है।

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल में 20 मुकाबला खेले गए है। इस दौरान मुंबई ने 11 मैचों में जीत दर्ज की है। जबिक हैदराबूाद ने 9 मुकाबले जीते है। वहीं दोनों टीमों में मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है।

Published: undefined

पिच रिपोर्ट

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच को आमतौर पर बल्लेबाजी के अनुकूल माना जाता है, खासकर टी20 जैसे प्रारूपों के लिए। सतह सपाट है और इसमें अच्छी मात्रा में उछाल है, जो बल्लेबाजों को अपने शॉट्स को स्वतंत्र रूप से खेलने की अनुमति देता है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

वानखेड़े में आईपीएल में अब तक कुल 108 मैच खेले गए हैं, जिसमें से पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 50 मैच में जीत दर्ज की है। वहीं, चेज करने वाली टीम ने 58 मैचों में मैदान मारा है। वानखेड़े में पहली पारी का एवरेज स्कोर 176 रहता है, जबकि दूसरी इनिंग में औसत स्कोर 178 रहा है।

Published: undefined

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, नेहाल वढेरा, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, रिले मेरेडिथ और जेसन बेहरेनडॉर्फ

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन

हैरी ब्रुक, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसन, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined