IPL 2024

IPL 2023: जीत की लय बरकरार रख पाएगी मुंबई? सामने होगी हैदराबाद की चुनौती, ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11!

प्वाइंट टेबल की बात करें तो मुंबई की टीम 2 जीत और 2 हार के साथ 8वें नंबर पर हैं जबकि हैदराबाद की टीम भी 2 जीत के साथ 9वें नंबर पर काबिज हैं। जिस कारण दोनों ही टीमों के बीच अपनी स्थिति सुधारने का बेहतरीन मौका है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

IPL 2023 का 25वां मुकाबला आज सनराइजर्स हैदरबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आपको बता दें, दोनों ही टीमों ने अभी तक 4-4 मुकाबले खेले हैं जिसमें दोनों को 2-2 में जीत नसीम हुई है। ऐसे में दोनों टीमों की निगाह अब जीत की हैट्रिक पूरी करने पर होगी।

जहां हाल ही में मुंबई इंडियंस ने अपने पिछले मुकाबले में केकेआर को मात दी थी तो हैदराबाद भी केकेआर से टकराया था जहां उसे कामयाबी मिली थी। मुंबई इंडियंस ने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दम पर 5 विकेट से हराया था। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने भी अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 23 रनों से हराया था।

Published: undefined

प्वाइंट टेबल की बात करें तो मुंबई की टीम 2 जीत और 2 हार के साथ 8वें नंबर पर हैं जबकि हैदराबाद की टीम भी 2 जीत के साथ 9वें नंबर पर काबिज हैं। जिस कारण दोनों ही टीमों के बीच अपनी स्थिति सुधारने का बेहतरीन मौका है। सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल इतिहास में अब तक 18 मैच खेले गए हैं। इनमें से दोनों ही टीमों को 9-9 बार जीत मिली है। ऐसे में आज एक कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

Published: undefined

पिच रिपोर्ट

राजीव गांधी स्टेडियम की पिच एक दम सपाट मानी जाती है। यहां गेंद आसानी से बल्ले पर आती है, जिसकी वजह से बल्लेबाज़ों को ज्यादा फायदा मिलता है। इसके साथ ही छोटा मैदान होने की वजह से गेंदबाज़ो को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। हालांकि, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता हैदराबाद के मैदान की पिच स्पिन गेंदबाज़ो को मदद प्रदान करती है। यहां ज्यादातर टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करना पसंद करती हैं, क्योंकि इस स्टेडियम में 170 रन का टारगेट भी आसानी से चेस हो सकता है।

Published: undefined

संभावित प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, कैमरन ग्रीन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहल वढेरा, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, अरशद खान और जोफ्रा आर्चर

सनराइजर्स हैदराबाद : मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रूक, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक, टी नटराजन

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined