IPL 2024

IPL जीतने पर विराट कोहली को सबसे पहले इस शख्स का आएगा ख्याल, जवाब जानकर रह जाएंगे हैरान!

टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा है कि अगर टीम इस सीजन में अपना पहला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब जीतती है तो वह एबी डिविलियर्स के बारे में सोचकर बहुत भावुक होंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की शुरुआत अच्छी नहीं रही है, क्योंकि कोहली की टीम को अपने पहले मैच पंजाब किंग्स से हार मिली है। इसके बाद टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा है कि अगर टीम इस सीजन में अपना पहला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब जीतती है तो वह एबी डिविलियर्स के बारे में सोचकर बहुत भावुक होंगे। कोहली और डिविलियर्स आरसीबी में 11 साल तक एक साथ खेले हैं। इस दौरान दोनों ने फ्रेंचाइजी के लिए कई मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन कर, टीम को जीत दिलाई है। साथ ही साथ कई ऐसे रिकॉर्ड कामय किए, जिससे आने वाले सीजनों में तोड़ना आसान नहीं होगा।

Published: 29 Mar 2022, 4:29 PM IST

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने पिछले साल के अंत में क्रिकेट के सभी रूपों से संन्यास की घोषणा की थी। डिविलियर्स का 2008 और 2010 के बीच दिल्ली कैपिटल्स (दिल्ली डेयरडेविल्स) के लिए भी मैच खेला था, लेकिन 2011 में आरसीबी में चले गए और संन्यास लेने तक फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े रहे। उन्होंने 184 आईपीएल मैच खेले, जिसमें उन्होंने 39.71 के औसत और 151.69 के स्ट्राइक रेट से 5,162 रन बनाए।

Published: 29 Mar 2022, 4:29 PM IST

आरसीबी बोल्ड डायरीज पर बोलते हुए कोहली ने कहा, "अगर हम इस सीजन (2022) में खिताब जीतने में कामयाब होते हैं, तो मैं सबसे पहले मेरे दिमाग में डिविलियर्स का ख्याल आएगा।"

Published: 29 Mar 2022, 4:29 PM IST

कोहली ने बताया, "वह अभी भी उनके लिए टीम में बहुत मायने रखते हैं, भले ही वह घर से मैच देख रहे हों। वह एक अच्छे इंसान हैं, क्योंकि उन्होंने कड़ी मेहनत की और इतने सालों तक अच्छा प्रदर्शन किया। हम सभी इसकी पुष्टि कर सकते हैं। वह अद्भुत रहे हैं और मुझे नहीं लगता एक व्यक्ति भी हो जो यह कहे कि एबी डिविलियर्स ने किसी न किसी तरह से उनके जीवन में योगदान नहीं दिया है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 29 Mar 2022, 4:29 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 29 Mar 2022, 4:29 PM IST