लोकसभा चुनाव 2019

बाजू काटकर हाथ में पकड़ा देने वाले बयान के लिए बीजेपी नेता को चुनाव आयोग का नोटिस

बुधवार को मंडी में एक जनसभा में सतपाल सिंह सत्ती ने कहा था, ‘मोदी के खिलाफ कोई अंगुली भी उठाएगा तो उसकी बाजू काटकर उसके हाथ में पकड़ा देंगे।’

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हिमाचल प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती अपने बयानों की वजह से फिर मुश्किल में हैं। चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा है। मंडी के डीसी ऋग्वेद ठाकुर ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

बुधवार को मंडी में एक जनसभा में सतपाल सिंह सत्ती ने कहा था, ‘मोदी के खिलाफ कोई अंगुली भी उठाएगा तो उसकी बाजू काटकर उसके हाथ में पकड़ा देंगे।’ सत्ती के संबोधन के दौरान मंच पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व सीएम शांता कुमार जैसे वरिष्ठ पार्टी नेता भी मौजूद थे।

सतपाल सिंह सत्ती के इस बयान पर मंडी के निर्वाचन अधिकारी ने संज्ञान लिया है। उन्होंने सतपाल सिंह सत्ती के भाषण की फुटेज और ट्रांसक्रिप्ट की कॉपी हिमाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेज दी है। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि सतपाल सिंह सत्ती को नाटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। नोटिस की एक प्रति मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भी भेजी गई है। यह दूसरी बार है जब उनके बयान के लिए चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है।

Published: undefined

इससे पहले 13 अप्रैल को एक रैली को संबोधित करते हुए सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर किया था और उनको गाली दी थी। सतपाल सिंह सती का यह वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव आयोग ने उन पर 48 घंटे का बैन लगा दिया था। हालांकि वो इस बैन के बावजूद अपनी बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined