लोकसभा चुनाव 2019

बिहार में एनडीए को बड़ा झटका, जेडीयू उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने से किया इनकार, बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप 

हाल ही में सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार और जेडीयू के नेता डॉ वरुण कुमार पर आचार संहिता उल्लंघन के आरोप लगे थे। उन पर सीतामढ़ी में एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए को बिहार में बड़ा झटका लगा है। दरअसल एनडीए गठबंधन में शामिल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के सीतामढ़ी लोकसभा सीट से उम्मीदवार डॉ वरुण कुमार ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। उन्होंने अपना टिकट भी वापस कर दिया है। वरुण कुमार ने जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से मिलकर चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। बताया जा रहा है की वरुण कुमार को पार्टी और गठबंधन में कोई महत्व नहीं मिल रहा था। महत्व न मिलने से नाराज वरुण कुमार ने नामांकन से पहले ही टिकट वापस कर दिया है। हालांकि उनके अभी तक उनके तरफ से कोई बयान नहीं आया है। बता दें कि सितामढ़ी में 6 मई को मतदान है।

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक वरुण कुमार ने पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार ले मिलकर चुनाव न लड़ने के अपने फैसले के बारे में बता दिया है। वरुण कुमार के इस फैसले को बिहार में एनडीए के लिए एक झटका माना जा रहा है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अपनी पार्टी जेडीयू और एनडीए के सहयोगी दल बीजेपी के नेताओं द्वारा उन्हें कोई तवज्जो नहीं मिल रहा था। इस बात से वरुण काफी इतने दुखी थे कि उन्होंने टिकट वापस करने का फैसला लेना पड़ा।

बता दें कि हाल ही में सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार और जेडीयू के नेता डॉ वरुण कुमार पर आचार संहिता उल्लंघन के आरोप लगे थे। उन पर सीतामढ़ी में एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी। वरुण कुमार पर अपनी रैली में तय सीमा से ज्यादा वाहन शामिल करने और भीड़ इकट्ठा करने का आरोप लगा था। बता दें कि बिहार में बीजेपी जेडीयू और रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी का गठबंधन है। बीजेपी-जेडीयू 17-17 और एलजेपी 6 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Published: 03 Apr 2019, 2:23 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Apr 2019, 2:23 PM IST