लोकसभा चुनाव 2019

दलित विरोधी है बीजेपी, मोदी सरकार ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया: उदित राज

कांग्रेस नेता उदित राज ने बीजेपी सरकार को दलित विरोधी बताया है। उन्होंने कहा कि, “बीजेपी सरकार ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया। दलितों के बारे में बोलने के कारण मुझे बाहर कर दिया गया।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस नेता उदित राज ने यहां मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जैसा ही दलित चाहिए। उन्होंने राष्ट्रपति पर भी आरोप लगाया और कहा कि दलित होने के बावजूद उन्होंने दलितों के लिए कोई काम नहीं किया।

Published: undefined

हाल ही में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आए उदित राज ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैं गूंगा-बहरा नहीं बना, जो बीजेपी के शीर्ष नेताओं को बर्दास्त नहीं हुआ। उनके आंतरिक सर्वे में भी जिताऊ सांसद बनने के बावजूद मेरा टिकट उत्तर पश्चिम दिल्ली से काट दिया गया।"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "तीन सालों में 500 से ज्यादा न्यायाधीशों की नियुक्ति हुई है, परंतु इसमें नहीं के बराबर दलितों को जगह दी गई। इसके अलावा भी कई पदों की बहाली हुई, पर दलितों को कोई जगह नहीं मिली।" उन्होंने आरोप लगाया, "बीजेपी सरकार ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया। दलितों के बारे में बोलने के कारण मुझे बाहर कर दिया गया।"

Published: undefined

उन्होंने बिहार सरकार को दलित विरोधी बताते हुए कहा कि बिहार सरकार में करीब डेढ़ लाख से ज्यादा पद खाली हैं। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार न खाली पदों को भर रही है और न हीं खाली पदों का ब्योरा जारी कर रही है।

Published: undefined

उदित राज ने शिक्षा को लेकर बिहार सरकार पर निशना साधते हुए कहा, "बिहार में करीब 75 हजार स्कूल हैं और छात्रों के नामांकन के अनुपात में उपस्थिति मात्र 28 प्रतिशत रहती है। आखिर बिहार में शिक्षा की ऐसी स्थिति क्यों है?"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined