लोकसभा चुनाव 2019

वीडियोः कानपुर में चुनाव के दौरान पुलिस अधिकारी को बीजेपी नेता की धमकी- तू मेरी हिट लिस्ट में, आज के बाद देख लूंगा

उत्तर प्रदेश के कानपुर में मतदान के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी से बीजेपी नेता के भिड़ने और देख लेने की धमकी देने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामला सामने आने के बाद बीजेपी नेता और उनके समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में सोमवार को उत्तर प्रदेश के कानपुर सीट पर मतदान के दौरान एक बूथ पर पुलिस और एक बीजेपी नेता के बीच झड़प का मामला सामने आया है। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें बीजेपी नेता इलाके के सीओ को देख लेने की धमकी देते नजर आ रहे हैं। मामले के तूल पकड़ने के बाद बीजेपी नेता और उनके कुछ समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।

Published: undefined

दरअसल, कानपुर लोकसभा सीट के लिए आज वोटिंग के दौरान एक पोलिंग बूथ पर सीओ जनार्दन दुबे और बीजेपी के प्रदेश मंत्री सुरेश अवस्थी के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। जानकारी के अनुसार कानपुर के ग्वालटोली थाना क्षेत्र के परमट स्थित एक सरकारी स्कूल में वोटिंग के दौरान बूथ के अंदर घुसकर बीजेपी के एक पोलिंग एजेंट के मतदाता सूची पर टिक लगाने पर सीओ कोतवाली जनार्दन दुबे ने आपत्ति जताई, जिससे हंगामा खड़ा हो गया।

Published: undefined

इसकी जानकारी मिलने पर वहां पहुंचे बीजेपी के प्रदेश मंत्री सुरेश अवस्थी सीओ जनार्दन दुबे से भिड़ गए। इस दौरान सुरेश अवस्थी ने सीओ से काफी अभद्रता की और उन्हें अपशब्द भी कहा। इतना ही नहीं, बीजेपी नेता ने खुलेआम सबके सामने सीओ को धमकी देते हुए कहा, “तू मेरी हिट लिस्ट में है। कल के बाद तूझे देख लूंगा।” दोनों में जारी इस झड़प के दौरान बीजेपी की स्थानीय मेयर भी वहां मौजूद थीं। सुरेश अवस्थी 2017 के विधानसभा चुनाव में सीसामऊ विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं।

Published: undefined

घटना के बारे में सीओ जनार्दन दुबे का कहना है कि सिविल लाइंस के एक पोलिंग बूथ पर एक दरोगा की ड्यूटी लगी हुई थी। वहीं सामने सुरेश अवस्थी का घर है और वह कुछ लोगों को पोलिंग बूथ के अंदर भेज रहे थे, जिनसे वोटर लिस्ट को लेकर विवाद खड़ा हो गया। घटना की सूचना पर वह भी वहां पहुंच गए। लेकिन इस दौरान सुरेश अवस्थी तीन-चार लोगों के साथ वहां पहुंचे और सीओ से भिड़ गए और उन्हें देख लेने की धमकी दे दी। कानपुर पश्चिम के एसपी संजीव सुमन ने कहा कि सीओ की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर मामले में कार्रवाई की जा रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined