हालात

लद्दाख में बर्फीले तूफान से अब तक 3 की मौत, 7 पर्यटक गाड़ी सहित बर्फ के नीचे दबे

लद्दाख के खारदुंग ला में शुक्रवार को बर्फीले तूफान में दबे 10 सैलानियों में 3 का शव निकाल लिया गया है। बाकी पर्यटकों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बताया जा रहा है कि इस इलाके में सभी पर्यटक गाड़ी सहित बर्फ के नीचे दबे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

लद्दाख के खारदुंगला पास में आए बर्फीले तूफान के चलते 3 लोगों की मौत हो गयी है। बता दें कि बर्फीले तूफान की वजह से 10 पर्यटक बर्फ के नीचे दब गए थे। खबरों के मुताबिक, सेना और पुलिस का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है लेकिन बर्फ और माइनस 15 डिग्री सेल्सियस तापमान होने की वजह से जवानों को काफी दिक्कतें आ रही हैं।

Published: 18 Jan 2019, 12:06 PM IST

खबरों के मुताबिक, सभी पर्यटक गाड़ी सहित बर्फ के नीचे दबे हैं। बताया जा रहा है कि इस तूफान में कई गाड़ियां भी आईं है। वहीं, मौसम विभाग ने कश्मीर घाटी और हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिन में जमकर बर्फबारी जारी रहने का पूर्वानुमान जताया है। मौसम खराब होने से दो दिन से श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कोई फ्लाइट नहीं उड़ सकी। यहां दो दिनों के अंदर करीब 22 फ्लाइट रद्द हो चुकी है। इस महीने में ये दूसरी बार है, जब जम्मू-कश्मीर का देश से हवाई संपर्क टूटा है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनो में एक बार फिर बर्फबारी की वजह से राज्य की स्थिती बिगड़ सकती है।

इससे पहले 3 जनवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में हिमस्खलन में एक जवान शहीद हो गया था, जबकि एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था।

Published: 18 Jan 2019, 12:06 PM IST

बता दें कि कश्मीर घाटी में आए दिन हिमस्खलन की घटनाएं सामने आती है। पिछले साल तंगधार और माछिल इलाकों में हिमस्खलन और बर्फीले तूफान ने कई लोगों की जान ले ली थी।

Published: 18 Jan 2019, 12:06 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Jan 2019, 12:06 PM IST