हालात

तेलंगाना में BRS की बैठक में शामिल होने पर 106 सरकारी कर्मचारी निलंबित, आचार संहिता के उल्लंघन में फंसे

बीजेपी के पूर्व विधायक और मेडक लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार रघुनंदन राव ने सहायक रिटर्निंग अधिकारी और राजस्व मंडल अधिकारी को फोन पर शिकायत की थी कि डीआरडीए कर्मचारी लोकसभा चुनाव के संबंध में बीआरएस की एक बैठक में भाग ले रहे हैं।

तेलंगाना में BRS की बैठक में शामिल होने पर 106 सरकारी कर्मचारी निलंबित, आचार संहिता के उल्लंघन में फंसे
तेलंगाना में BRS की बैठक में शामिल होने पर 106 सरकारी कर्मचारी निलंबित, आचार संहिता के उल्लंघन में फंसे फोटोः IANS

तेलंगाना के सिद्दीपेट जिले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की बैठक में भाग लेने पर 106 सरकारी कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। ये सभी कर्मचारी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए 7 अप्रैल को मेडक संसदीय क्षेत्र के सिद्दीपेट में रेड्डी फंक्शन हॉल में बीआरएस की बैठक में शामिल हुए थे।

सिद्दीपेट जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर एम. मनु चौधरी ने इन कर्मचारियों के बीआरएस की बैठक में शामिल होने को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए जिला ग्रामीण विकास एजेंसी सिद्दीपेट, एमजीएनआरईजीएस और एसईआरपी के 106 स्टाफ सदस्यों को निलंबित कर दिया।

Published: undefined

यह कार्रवाई तब की गई, जब बीजेपी के पूर्व विधायक और मेडक लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार रघुनंदन राव ने सहायक रिटर्निंग अधिकारी और राजस्व मंडल अधिकारी को फोन पर शिकायत की थी कि डीआरडीए कर्मचारी लोकसभा चुनाव के संबंध में बीआरएस की एक बैठक में भाग ले रहे हैं।

Published: undefined

इस सूचना पर एक उड़न दस्ते की टीम ने आयोजन स्थल का दौरा किया और पाया कि 10-15 लोग अभी भी बैठक में हैं। इसने प्रबंधन से सीसीटीवी फुटेज एकत्र किया और पाया कि बीआरएस ने सहायक रिटर्निंग अधिकारी, सिद्दीपेट से अनुमति प्राप्त किए बिना बैठक आयोजित की थी। बीआरएस के दो नेताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज की गई है।

Published: undefined

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चुनाव अधिकारियों ने बैठक में भाग लेने वाले डीआरडीए के 40 कर्मचारियों की पहचान की। बाद में अन्य 66 कर्मचारियों की भी पहचान की गई। सभी 106 स्टाफ सदस्यों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इन सरकारी कर्मचारियों की इस हरकत को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined