हालात

11 बार के महाराष्ट्र विधायक गणपतराव देशमुख का 95 साल की उम्र में निधन, प्रियंका गांधी ने जताया दुख

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि महाराष्ट्र में लंबे समय तक विधायक रहे और पूर्व मंत्री गणपतराव देशमुख के निधन का दुखद समाचार मिला। गणपत राव जी ने राजनीति में जनसेवा और किसानों, मजदूरों और वंचित तबकों की आवाज उठाने का एक अद्वितीय उदाहरण पेश किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारत के दूसरे सबसे लंबे समय तक विधायक रहे और पीजेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी (पीडब्ल्यूपी) के वरिष्ठ नेता गणपतराव देशमुख का शुक्रवार देर रात यहां एक निजी अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। वह 95 वर्ष के थे और उनका अंतिम संस्कार शनिवार दोपहर यहां सांगोले में किया जाएगा।

Published: undefined

नम्रता और सरलता के प्रतीक देशमुख 1962 के बाद से सांगोले सीट से 11 बार महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुने गए थे। वह भी केवल दो बार चुनाव हारे, पहली बार 1972 में और फिर 1995 में - दूसरी बार उन्हें अपने ही पोते ने हराया, लेकिन लगभग 190 वोटों के मामूली अंतर से। देशमुख ने 1978 में कुछ समय के लिए मंत्री के रूप में कार्य किया, जब शरद पवार मुख्यमंत्री थे। 2019 में, देशमुख ने सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने का फैसला किया।
तमिलनाडु के दिवंगत सीएम और डीएमके सुप्रीमो एम. करुणानिधि सबसे लंबे समय तक विधायक रहे थे।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने देशमुख के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

Published: undefined

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गणपतराव देशमुख के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि महाराष्ट्र में लंबे समय तक विधायक रहे और पूर्व मंत्री गणपतराव देशमुख के निधन का दुखद समाचार मिला। गणपत राव जी ने राजनीति में जनसेवा और किसानों, मजदूरों और वंचित तबकों की आवाज उठाने का एक अद्वितीय उदाहरण पेश किया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined