हालात

बिहार में आसमानी आफत का कहर! 24 घंटे में 15 लोगों की वज्रपात से मौत, कैमूर में सबसे ज्यादा 7 की गई जान

आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार में सोमवार की शाम से मंगलवार की शाम तक यानी पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के सात जिलों में वज्रपात से 15 लोगों की मौत हुई है।

Getty Images
Getty Images 

बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान विभिन्न जिलों में वज्रपात से 15 लोगों की मौत हुई है। सबसे अधिक कैमूर जिले में सात लोग वज्रपात की चपेट में आने से मारे गए। इधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर शोक संवेदना प्रकट करते हुए मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।

आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार की शाम से मंगलवार की शाम तक यानी पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के सात जिलों में वज्रपात से 15 लोगों की मौत हुई है। इस दौरान वज्रपात से कैमूर में 7, भोजपुर में 3, पटना, जहानाबाद, अरवल, रोहतास एवं औरंगाबाद में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

इधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस घटना पर मर्माहत हैं और उन्होंने प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined