हालात

संसद हमले की 17वीं बरसी: पीएम मोदी, सोनिया-राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

13 दिसंबर 2001 को संसद भवन पर हुए आतंकी हमले की देश आज 17वीं बरसी मना रहा है। इस हमले में संसद भवन में तैनात गार्ड, दिल्ली पुलिस के जवानों समेत 9 लोग शहीद हो गए थे। उन्हें भवन में आज श्रद्धांजलि दी जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

संसद हमले की आज 17वीं बरसी है। 13 दिसंबर, 2001 को देश की संसद पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। 5 बंदूकधारियों ने संसद परिसर पर हमला कर वहां अंधाधुंध गोलियां बरसायीं थीं। इस हमले के दौरान दिल्ली पुलिस के जवान, संसद भवन के गार्ड समेत कुल 9 लोग शहीद हुए थे और 5 आतंकवादी मारे गए थे।

इस हमले में शहीद हुए लोगों को आज संसद भवन परिसर में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पीएम मोदी समेत सभी पार्टी के सांसदों और नेताओं ने श्रद्धांजलि दी।

Published: undefined

बता दें कि 17 साल पहले संसद पर एक सफेद एंबेसडर कार में आए 5 आतंकवादियों अचानक गोलीबारी शुरू कर दी थी। सुबह 11 बजकर 28 मिनट पर संसद भवन पर आतंकियों ने पूरी प्लानिंग के साथ हमला कर दिया था। सबसे पहले एके-47 से लैस 5 आतंकियों ने गेट नंबर एक पर खड़ी एक कार पर अचानक फायरिंग शुरू कर दी थी। आतंकियों ने करीब 45 मिनट तक संसद भवन के अंदर जवान और गार्ड्स से मुठभेड़ करते रहे। इस दौरान आंतकियों ने लगातार गोलियां बरसाईं थी और बारुद गोले फेंके थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined