हालात

तेलंगाना में सरकारी कोयला खदान में विस्फोट, 4 मजदूरों की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल

पुलिस ने बताया कि चट्टानों को तोड़ने के लिए रखा गया विस्फोटक दुर्घटनावश फट गया, जिसमें चार मजदूरों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। मृतकों की पहचान राजेश, अंजैयाह, प्रवीण और कुमार के रूप में की गई है। ये सभी मजदूर संविदा पर काम कर रहे थे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

तेलंगाना के पेद्दापल्ली जिले में मंगलवार को सरकारी स्वामित्व वाली सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (एससीसीएल) की कोयला खदान में विस्फोट होने से चार मजदूरों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं। पुलिस के अनुसार, यह दुर्घटना सिंगरेनी के रामागुंडम रीजन-3 की ओपन कास्ट माइन-1 में घटी।

Published: 03 Jun 2020, 12:00 AM IST

रामागुंडम के पुलिस आयुक्त वी. सत्यनारायण ने कहा कि चट्टानों को तोड़ने के लिए रखा गया विस्फोटक दुर्घटनावश फट गया, जिसमें चार मजदूरों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। मृतकों की पहचान राजेश, अंजैयाह, प्रवीण और कुमार के रूप में की गई है। ये सभी संविदा पर काम कर रहे थे। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए गोदावरीखानी में स्थित सिंगरेनी अस्पताल भेज दिया है।

Published: 03 Jun 2020, 12:00 AM IST

जबकि दो घायलों को गोदावरीखानी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि तीसरे को करीमनगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने कहा कि मजदूरों का एक समूह खदान पर बड़े बोल्डर (पत्थर) को तोड़ने के लिए डेटोनेटर लगा रहा था, तभी डेटोनेटर अपने निर्धारित समय से पहले ही विस्फोट कर गया, जिससे यह दुर्घटना घटी है।

Published: 03 Jun 2020, 12:00 AM IST

इस बीच, विभिन्न ट्रेड यूनियन के नेताओं ने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की, और मृतकों के परिवारों को एक करोड़ रुपये और घायलों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की। बता दें कि सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (एससीसीएल) सरकार संचालित एक कोयला खनन कंपनी है, जिसका स्वामित्व तेलंगाना और केंद्र सरकार के पास 51:49 के अनुपात में है।

Published: 03 Jun 2020, 12:00 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Jun 2020, 12:00 AM IST