हालात

गाैरी लंकेश की हत्या का आरोपी धनबाद से गिरफ्तार, पहचान छुपाकर पेट्रोल पंप पर कर रहा था काम

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के एक आरोपी को झारखंड के धनबाद से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी का नाम ऋषिकेश देवडीकर है। शुक्रवार को पुलिस ऋषिकेश को कोर्ट में प्रस्तुत करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर बंगलूरू ले जाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

झारखंड के धनबाद से सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार गौली लंकेश हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार हुआ है। बेंगलूरू की एसआईटी ने आरोपी ऋषिकेश डिवारिकर को गिरफ्तार किया। आरोपी ऋषिकेश महाराष्ट्र के औरंगाबाद का रहने वाला है। शुक्रवार को पुलिस ऋषिकेश को कोर्ट में प्रस्तुत करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर बंगलूरू ले जाएगी।

Published: 10 Jan 2020, 9:57 AM IST

खबरों के मुताबिक, आरोपी ऋषिकेश कई दिनों से पहचान छिपाकर झारखंड के धनबाद के कतरास में काम रह रहा था। आरोपी कतरास में प्रदीप खेमका के पेट्रोल पंप में केयरटेकर के रूप में काम कर रहा था। पेट्रोल पंप के मालिक के ही घर में किराये पर रह रहा था।

इस हत्याकांड में कई आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार किए गए कुछ लोगों के कथित रूप से हिंदूवादी संगठनों से संबंध हैं।

Published: 10 Jan 2020, 9:57 AM IST

बता दें कि 5 सितंबर 2017 को गौरी लंकेश की बंगलूरू स्थित उनके आवास के बाहर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। गौरी लंकेश पर आरोपियों ने 3 गोलियां दागी थी। बता दें कि गौरी लंकेश सांध्य मैगजीन लकेश पत्रिका की संपादक थीं। वह प्रसिद्ध कवि और पत्रकार पी लंकेश की बेटी थीं। खबरों के मुताबिक, 55 वर्षीय लंकेश को कट्टर हिंदूवादी संगठनों से धमकियां भी मिल रही थीं।

Published: 10 Jan 2020, 9:57 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Jan 2020, 9:57 AM IST