हालात

मथुरा के शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ करने पहुंचे हिंदू संगठन के कार्यकर्ता, कई गिरफ्तार

श्री कृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही मस्जिद ईदगाह में कथित तौर पर हनुमान चालीसा का पाठ करने जा रहे अखिल भारत हिंदू महासभा (एबीएचएम) के एक नेता को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

श्री कृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही मस्जिद ईदगाह में कथित तौर पर हनुमान चालीसा का पाठ करने जा रहे अखिल भारत हिंदू महासभा (एबीएचएम) के एक नेता को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि संगठन के सात-आठ अन्य नेताओं को भी शहर के विभिन्न थानों में उनके घरों में नजरबंद कर दिया गया है।

Published: undefined

अखिल भारत हिंदू महासभा ने बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी को दिन शाही मस्जिद ईदगाह के अंदर हनुमान चालीसा का पाठ करने का आह्वान किया था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) मरतडेय सिंह ने कहा कि पुलिस ने अखिल भारत हिंदू महासभा के आगरा क्षेत्र प्रभारी सौरभ शर्मा को उस समय गिरफ्तार किया, जब वह परिसर में स्थित ईदगाह मस्जिद की ओर जाने का प्रयास कर रहे थे।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि महासभा की अध्यक्ष राजश्री चौधरी और कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा उन लोगों में से नहीं हैं जो अपने घरों में बंद हैं और पुलिस को दोनों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। बता दें कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद को 'कारसेवकों' ने 6 दिसंबर 1992 को गिरा दिया था।

Published: undefined

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शैलेश कुमार पांडेय ने कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति को खराब नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेशों का पालन किया जाएगा और सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधात्मक आदेशों का पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

संगठन ने पिछले साल भी ऐसा ही आह्वान किया था, लेकिन जिला प्रशासन ने उनकी योजना पर पानी फेर दिया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined