हालात

आतंकियों के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक, सोशल मीडिया पर वाहवाही, लोग बोले- ‘ये नया भारत है, घर में घुसकर मारेगा’

आतंकियों का पनाहगार बने पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने बड़ी कार्रवाई की है। भारतीय वायु सेना ने तड़के 3.30 बजे के करीब पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की है। इसको लेकर लोग सोशल मीडिया पर भारतीय वायु सेना की वाह वाही कर रहे हैं। एक यूजर ने कहा कि यह नया भारत है, घर में घुसेगा भी और मारेगा भी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला भारत ने पाकिस्तान से ले लिया है। भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एलओसी के पार जाकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों पर 1000 किलो के बम गिराया। इस हमले के बाद पाकिस्तान की सेना ने खुद माना है कि भारतीय वायुसेना के इस हमले का जवाब देने का मौका तक नहीं मिला। खबरों के मुताबिक कहा गया है कि इस हमले में कई आतंकी कैंप नष्ट हो गए हैं। खबर यह भी है कि कम से कम 300 आतंकवादी के मारे जाने की खबर हैं।

Published: 26 Feb 2019, 12:08 PM IST

भारतीय वायुसेना के इस एयर स्ट्राइक के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह के हैशटैग ट्रैंड करने लगे। इन हैशटैग में सर्जिकल स्ट्राइक 2 को लोग सबसे अधिक पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा बालाकोट (#Balakot), इंडियन एयर फोर्स (#indianairforce), एयर स्ट्राइक(#airstrike), मिराज 2000 (Mirage 2000) और पुलवामा रिवेंज (#PulwamaRevenge) जैसे शब्द सबसे अधिक ट्रेंड हो रहे हैं। लोग सर्जिकल स्ट्राइक 2 हैशटैग कर ट्विटर वॉल पर लगातार अपनी प्रतिक्रियाएं लिख रहे हैं। वहीं इस हमले के बाद पूरा देश अलग-अलग तरीके से अपनी सोशल मीडिया पर खुशी का इजहार कर रहे हैं। लोगों ने भारत की वायुसेना की जमकर तारीफ करते हुए कहा है कि ‘यह नया भारत है, घर में घुसेगा भी और मारेगा भी’।

Published: 26 Feb 2019, 12:08 PM IST

बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 49 जवान शहीद हो गए थे। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

Published: 26 Feb 2019, 12:08 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Feb 2019, 12:08 PM IST