हालात

बिहार के बाद उत्तर प्रदेश में एनडीए में फूट की आशंका, राजभर के बाद अपना दल के तेवर से सहमी बीजेपी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के बाद अब अपना दल के तेवर से बीजेपी सकते में है। किसी भी नुकसान से डरी बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने राज्य इकाई से अपना दल की नाराजगी के बारे में पूरी जानकारी मांगी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी की बगावत के बाद बिहार में अपने सहयोगियों एलजेपी और जेडीयू को खुद नुकसान सह कर मनाने के बाद बीजेपी ने अभी राहत की सांस ली ही थी कि अब उत्तर प्रदेश में सहयोगियों की नाराजगी की खबरों ने उसी नींद उड़ा दी है। योगी सरकार में मंत्री सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के बाद अब अपना दल ने राज्य की योगी सरकार और बीजेपी की राज्य इकाई के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अपना दल के अध्यक्ष आशीष पटेल ने मंगलवार को प्रदेश की बीजेपी सरकार पर अपना दल के कार्यकर्ताओं और सहयोगियों का लगातार अपमान करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नेतृत्व को हालात संभालने की चेतावनी दी है।

Published: 25 Dec 2018, 8:21 PM IST

बिहार एनडीए में फूट को किसी तरह संभालने के बाद चैन की सांस ले रही बीजेपी अपना दल के इस तेवर से सकते में है। खबरों के मुताबिक बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने अपना दल के अध्यक्ष आशीष पटेल के आरोपों का संज्ञान लेते हुए पार्टी की राज्य इकाई से इसकी विस्तृत जानकारी मांगी है। खबर है कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह जनवरी के दूसरे हफ्ते में राज्य के दौरे के दौरान अपना दल के नेतृत्व से विचार विमर्श कर नाराजगी को खत्म करने की कोशिश करेंगे। फिलहाल राज्य इकाई से अपना दल की नाराजगी का कारण पूछा गया है।

बता दें कि अपना दल के अध्यक्ष आशीष पटेल ने मंगलवार को बीजेपी की राज्य सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बर्दाश्त करने की भी एक सीमा होती है। प्रदेश में सरकार बनने से पहले हर कार्यक्रम में स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल को बुलाया जाता था। लेकिन योगी सरकार के आने के बाद से उन्हें किसी सरकारी कार्यक्रम में नहीं बुलाया जाता। पटेल ने आरोप लगाया कि राज्य आयोगों में सरकारी अधिवक्ताओं की भर्ती में भी अपना दल को तवज्जो नहीं दी गई। आशीष पटेल ने आरोप लगाया कि इस सरकार में अपना दल की जायज बातें भी नहीं सुनी जातीं, जिससे कार्यकर्ता बेहद नाराज हैं। पटेल ने राज्य सरकार पर अपना दल के साथ अपमानजनक सलूक करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नेतृत्व का स्थिति संभालने की चेतावनी देते हुए कहा कि अब उनकी पार्टी ऐसा बर्ताव किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी।

गौरतलब है कि बीजेपी नेतृत्व ने हाल में ही बिहार की अपनी सहयोगी एलजेपी की सभी मांगों के आगे झुकते हुए उसकी नाराजगी को मुश्किल से दूर किया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में एसपी-बीएसपी के संभावित गठबंधन से मिलने वाली चुनौतियों से पहले ही प्रदेश की दोनों सहयोगी पार्टियों के नाराज होने से बीजेपी के लिए एक और बड़ी मुश्किल खड़ी होती नजर आ रही है।

Published: 25 Dec 2018, 8:21 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Dec 2018, 8:21 PM IST