हालात

एनकाउंटर में विकास दुबे के मारे जाने की खबर सुनकर उसकी मां ने क्या कहा, कहां हैं गैंगस्टर के परिवार वाले?

अभी तक गैंगस्टर के परिवार का कोई भी सदस्य उसकी मौत की खबर सुनने के बाद अस्पताल नहीं पहुंचा है। विकास दुबे की मां सरला दुबे लखनऊ में हैं, लेकिन उन्होंने मीडिया कर्मियों से मिलने से मना कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

एनकाउंटर में मारे जाने के बाद गैंगस्टर विकास दुबे के शव को यूपी के कानपुर के लाला लाजपत राय अस्पताल में रखा गया है। इसी अस्पताल में घायल पुलिस कर्मियों को भी भर्ती कराया गया है। कानपुर के लाला लाजपत राय अस्पताल के डॉक्टर आरबी कमल ने बताया, “तीन घायल पुलिस कर्मियों की हालत स्थिर है। विकास दुबे को यहां मृत लाया गया था, उसको चार गोलियां लगी थीं। तीन गोलियां सीने में लगी थीं और एक हाथ में।”

Published: 10 Jul 2020, 12:59 PM IST

अभी तक गैंगस्टर के परिवार का कोई भी सदस्य उसकी मौत की खबर सुनने के बाद अस्पताल नहीं पहुंचा है। विकास दुबे की मां सरला दुबे लखनऊ में हैं, लेकिन उन्होंने मीडिया कर्मियों से मिलने से मना कर दिया है। कृष्णा नगर क्षेत्र में लखनऊ आवास के बाहर कई पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। विकास दुबे का भाई दीप प्रकाश दुबे फरार है। विकास की पत्नी ऋचा दुबे और बेटे को एसटीएफ अपने साथ ले गई थी और दोनों कानपुर में पुलिस लाइन में हैं।

Published: 10 Jul 2020, 12:59 PM IST

उधर, पुलिस और फॉरेंसिक टीम जांच से संबंधि,त कार्यवाही पूरी कर रही हैं। एनकाउंटर स्थल पर फॉरेंसिक टीम पहुंची है। वह एनकाउंटर साइट से सबूत जुटा रही है। मुठभेड़ स्थल पर भारी भीड़ जमा है। विकास दुबे के एनकाउंटर की खबर सुनने के बाद बड़ी संख्या में लोग एनकाउंटर साइट पर पहुंचे हैं।

Published: 10 Jul 2020, 12:59 PM IST

गौरतलब है कि गैंगस्टर विकास दुबे को यूपी पुलिस और एसटीएफ की टीम मध्य प्रदेश से कानपुर ला रही थी। पुलिस के मताबिक, रास्ते में काफिले की वो गाड़ी पलट गई, जिसमें विकास बैठा था। पुलिस ने बताया कि जैसे ही गाड़ी पलटी विकास पुलिस एक पुलिसकर्मी का पिस्टल छीनकर फायरिंग करते हुए भागने लगा। इस दौरान पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया।

Published: 10 Jul 2020, 12:59 PM IST

विकास दुबे को गुरुवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया था। महाकाल मंदिर से विकास दुबे की नाटकीय ढंग से गिरफ्तारी हुई थी। मध्य सरकार और पुलिस ने बताया था कि गैंगस्टर जैसे ही महाकाम मंदिर में दर्शन करने पहुंचा, वहां एक सुरक्षा गार्ड ने उसे पहचान लिया था। इसके बाद सुरक्षा गार्ड ने स्थानीय पुलिस को जानकारी दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने विकास को गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के बाद विकास को कानपुर लाया जा रहा था।

Published: 10 Jul 2020, 12:59 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Jul 2020, 12:59 PM IST