हालात

नांदेड़ के बाद छत्रपति संभाजीनगर के अस्पताल में 2 नवजात समेत 8 की मौत, शरद पवार ने बताया ‘काला धब्बा’

पवार ने कहा कि नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में 24 घंटे के अंदर 12 नवजात समेत 24 मरीजों की मौत की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को एक दिन भी नहीं बीता कि औरंगाबाद के घाटी अस्पताल में 2 नवजात सहित 8 मरीजों की मौत ने सरकारी स्वास्थ्य प्रणाली पर काला धब्बा लगा दिया है।

नांदेड़ के बाद छत्रपति संभाजीनगर के अस्पताल में 2 नवजात समेत 8 की मौत
नांदेड़ के बाद छत्रपति संभाजीनगर के अस्पताल में 2 नवजात समेत 8 की मौत फोटोः सोशल मीडिया

महाराष्ट्र के नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में 24 लोगों की मौत की घटना के बमुश्किल 24 घंटे बाद महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर जिले के एक सरकारी अस्पताल में 2 शिशुओं सहित कम से कम 8 मरीजों की मौत की खबर से हड़कंप मच गया है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने इसे राज्य सरकार की स्वास्थ्य प्रणाली पर "काला धब्बा" करार दिया है।

Published: undefined

छत्रपति संभाजीनगर (पूर्व-औरंगाबाद) जिले के एक सरकारी अस्पताल में मरने वाले 8 लोगों में 5 पुरुष हैं और उनकी मौत के कारणों का विवरण अभी तक स्पष्ट नहीं है। इस बीच अस्पताल के एक अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा कि मौतें असामान्य नहीं हैं, क्योंकि यह 1,000 बिस्तरों वाला अस्पताल है और यहां सांप के काटने से लेकर सड़क दुर्घटनाओं तक हर तरह के मामले रोजाना आते हैं।

Published: undefined

लेकिन इन मौतों पर हंगामा शुरू हो गया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने इसे राज्य सरकार की स्वास्थ्य प्रणाली पर "काला धब्बा" करार दिया।पवार ने कहा, ''नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में 24 घंटे के अंदर 12 नवजात शिशुओं समेत 24 मरीजों की मौत की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को एक दिन भी नहीं बीता, उसी समय औरंगाबाद के घाटी अस्पताल में 2 नवजात शिशुओं सहित 8 मरीजों की मौत ने सरकारी स्वास्थ्य प्रणाली पर काला धब्बा लगा दिया है।“

Published: undefined

एक दिन पहले नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में 24 घंटे के अंदर 12 नवजात समेत 24 लोगों की मौत पर हंगामे के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल ने नांदेड़ के मुद्दे पर चर्चा की और एक वरिष्ठ मंत्री हसन मुश्रीफ स्थिति का आकलन करने के लिए नांदेड़ पहुंचे। हालांकि, विपक्षी नेता स्वास्थ्य विभाग में गंभीर खामियों के लिए राज्य प्रशासन की आलोचना कर रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined