हालात

राहुल गांधी के बाद प्रियंका भी हिरासत में, कांग्रेस मुख्यालय के बाहर धरने से उठाने में छूटे पुलिस के पसीने

संसद भवन से मार्च के दौरान राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई सांसद काले कपड़े पहने नजर आए तो वहीं मार्च में सबसे आगे चल रही महिला सांसदों ने सब्जियों की माला पहनकर महंगाई और जीएसटी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवाया।

फोटोः विपिन
फोटोः विपिन 

महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाने को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ आज कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन जारी है। दिल्ली में जहां राहुल गांधी ने संसद से प्रदर्शन की शुरुआत की, वहीं दूसरी तरफ प्रियंका गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय के बाहर मोर्चा संभाला। प्रियंका मुख्यालय के पास सड़क पर ही धरने पर बैठ गईं। कांग्रेस के तमाम सांसद और नेताओं ने आज काले कपड़े पहनकर मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Published: undefined

इसके बाद संसद से राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च कर रहे राहुल गांधी और उनके साथ तमाम अन्य सांसदों और वरिष्ठ पार्टी नेताओं को दिल्ली पुलिस ने विजय चौक के पास हिरासत में ले लिया। वहीं दूसरी ओर सड़क पर धरने पर बैठी प्रियंका गांधी को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। प्रियंका गांधी को धरने से उठाने और हिरासत में लेने में पुलिस की खासी मशक्कत करनी पड़ी।

Published: undefined

हिरासत में लिए जाने पर राहुल गांधी ने कहा कि हम शांति से राष्ट्रपति भवन जाना चाहते थे। रैली में सभी लोग राज्यसभा और लोकसभा के सांसद हैं मगर हमें जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर हम यहां हैं। लोकतंत्र की हत्या हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि हमारा काम ये सुनिश्चित करना है कि भारतीय लोकतंत्र सुरक्षित हो। हमारा काम जनता के विषयों को उठाना है और हम अपना काम कर रहे हैं।

Published: undefined

इससे पहले कांग्रेस के प्रदर्शन की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी के सांसदों ने संसद भवन में प्रदर्शन किया और फिर संसद के गेट नंबर एक से विजय चौक तक मार्च किया। इस मार्च के दौरान राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई सांसद काले कपड़े पहने नजर आए तो वहीं मार्च में सबसे आगे चल रहे महिला सांसदों ने सब्जियों की माला पहनकर महंगाई और जीएसटी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवाया। इसके अलावा कांग्रेस ने मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ राज्यों में राजभवन घेराव के कार्यक्रम का भी ऐलान किया है, तो वहीं जिला और ब्लॉक मुख्यालयों में भी प्रदर्शन करेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined