हालात

भारत के हमले के बाद पाक का शेयर बाजार औंधे मुंह गिरा, पैसा निकालने के लिए निवेशकों में होड़

भारत के एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान की सियासत और मीडिया के साथ-साथ वहां के शेयर बाजार में कोहराम मच गया है। बुधवार को कराची स्टॉक एक्सचेंज का केएसई- 100 करीब 1000 अंक से ज्यादा तक टूट गया। हालात यह है कि निवेशकों ने अपना पैसा निकालना शुरू कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

भारत के एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। पाकिस्तान के सियासत के साथ-साथ वहां के शेयर बाजार में कोहराम मचा हुआ है। बुधवार को कराची स्टॉक एक्सचेंज का केएसई- 100 करीब 1000 अंक से ज्यादा तक टूट गया। इस गिरावट के चलते निवेशकों के करोड़ों रुपये डूब गए है। पिछले दो दिनों की बात करे तो पाकिस्तान का बाजार 2000 अंक तक टूट गया है।

हालात यह है कि भारत के एयर स्ट्राइक पाकिस्तान में निवेशक घबराए हुए हैं। उन्होंने पाकिस्तान से पैसा निकालना शुरू कर दिया है। जिसकी वजह से कराची स्टॉक एक्सचेंज में हाहाकार मचा हुआ है। बाजार जानकारों के मुताबिक पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति पहले से कमजोर है और अब इस हमले के बाद निवेशकों ने अपना पैसा निकालना शुरू कर दिया है।

Published: 27 Feb 2019, 3:16 PM IST

खबरों के मुताबिक, भारत के साथ तनाव बढ़ने से निवेशकों में घबराहट पैदा हो गई है। दोनों देशों के बीच बढ़ रहे तनाव का असर पाकिस्तान के बाजार पर साफ दिखाई दे रहा है।

गौरतलब है कि मंगलवार की सुबह भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर बड़ी कार्रवाई की थी। वायुसेना ने आतंकी जैश ए मोहम्मद के कैंप पर बम गिराया था। इस कार्रवाई में 300 से अधिक पाकिस्तानी आतंकियों के मारे जाने की खबर है। 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बदले में भारत ने यह कार्रवाई की है। पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 49 जवान शहीद हुए थे।

Published: 27 Feb 2019, 3:16 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Feb 2019, 3:16 PM IST