हालात

राजस्थान में आंदोलनकारी किसानों ने बीजेपी नेता के कपड़े फाड़े, पुलिस ने लाठीचार्ज कर बचाया

राजस्थान के श्रीगंगानगर में मोदी सरकार के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने शुक्रवार को बीजेपी नेता कैलाश मेघवाल के कपड़े फाड़ दिए। यह घटना उस समय हुई जबा मेघवाल महंगाई और सिंचाई के खिलाफ बीजेपी के प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

फोटोः आज तक से साभार
फोटोः आज तक से साभार 

केंद्र की मोदी सरकार के विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की नाराजगी अब बीजेपी नेताओं को भारी पड़ती जा रही है। शुक्रवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर में कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने बीजेपी नेता कैलाश मेघवाल पर हमला कर दिया और उनके कपड़े फाड़ डाले। बीजेपी नेता मेघवाल महंगाई और सिंचाई को लेकर बीजेपी के प्रदर्शन में हिस्सा लेने वहां पहुंचे थे, तभी यह घटना हुई।

Published: undefined

कैलाश मेघवाल से हुई घटना के फौरन बाद ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और उसने हालात को काबू में कर लिया। पुलिस को मामले को शांत कराने के लिए लाठीचार्ज भी करना पड़ा। इसके कुछ देर बाद पुलिस बीजेपी नेता कैलाश मेघवाल को किसानों की भीड़ के बीच से सुरक्षित निकाल कर ले गई।

Published: undefined

दरअसल केंद्र की मोदी सरकार के विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की नाराजगी अब बीजेपी नेताओं को भारी पड़ने लगी है। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान आदि राज्यों में आंदोलन का नेतृत्व कर रहे किसान संगठनों ने बीजेपी नेताओं का विरोध करने की बात की है। जिसके बाद पंजाब और हरियाणा में कई जगह बीजेपी नेताओं का विरोध हो चुका है। लेकिन आज राजस्थान में भी किसानों का गुस्सा भड़क उठा और उन्होंने बीजेपी नेता मेघवाल के कपड़े फाड़ डाले।

Published: undefined

बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले साल तीन नए कृषि कानून लागू किए थे, जिसके विरोध में कई राज्यों में किसानों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था। राज्यों के अलावा किसान दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर भी पिछले आठ महीनों से हजारों की संख्या में आंदोलन पर बैठे हैं। किसानों की मांग है कि सरकार विवादित तीनों कृषि कानूनों को रद्द करे और एमएसपी पर कानून बनाए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined