हालात

यूपी में 17 जगहों पर अग्निपथ का विरोध, अलीगढ़ थाने में लगाई आग

सशस्त्र बलों में भर्ती की 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुक्रवार को पूरे उत्तर प्रदेश में और तेज हो गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अलीगढ़ में जट्टारी पुलिस स्टेशन की इमारत और एक पुलिस वाहन में आग लगा दी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

सशस्त्र बलों में भर्ती की 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुक्रवार को पूरे उत्तर प्रदेश में और तेज हो गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अलीगढ़ में जट्टारी पुलिस स्टेशन की इमारत और एक पुलिस वाहन में आग लगा दी। पुलिस के अनुसार, वाराणसी, फिरोजाबाद अमेठी, बलिया, मथुरा, आगरा और कई अन्य क्षेत्रों सहित राज्य भर में 17 स्थानों से विरोध प्रदर्शन की सूचना मिली है।

Published: undefined

प्रदर्शनकारी युवकों ने बलिया, फिरोजाबाद और वाराणसी में एक खाली ट्रेन के डिब्बे में आग लगा दी और कुछ अन्य ट्रेनों में तोड़फोड़ की। नोएडा के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे पर भी प्रदर्शन की खबरें हैं। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर पथराव में चार बसें क्षतिग्रस्त हो गईं। बलिया-वाराणसी मेमू और बलिया-शाहगंज ट्रेनों में तोड़फोड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Published: undefined

उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि मथुरा में अभी भी कुछ जगहों पर योजना के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और सभी छात्रों और उम्मीदवारों को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "हमें कुछ खुफिया सूचनाएं भी मिली हैं कि कुछ संगठन इसे और भड़का रहे हैं।"

Published: undefined

अलीगढ़ में प्रदर्शनकारियों ने टप्पल के पास रोडवेज बस के टायर में आग लगा दी। इसके अलावा अन्य जगहों पर भी कुछ घटनाएं हुईं जहां पुलिस ने मौके पर ही लोगों को शांत कराया। एडीजी ने कहा कि पूरे राज्य में कड़ी निगरानी की जा रही है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined