हालात

अखिलेश ने मैनपुरी जीत को बताया मुलायम सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि, कहा- सपा ने नकारात्मक राजनीति को हराया

सपा प्रमुख ने कहा कि खतौली के प्रत्याशी को भी जीत की बधाई देता हूं। रामपुर में पहले तो वोट डालने ही नहीं दिया गया। प्रशासन ने अन्याय किया। रामपुर में अगर फेयर इलेक्शन होता, अगर प्रशासन जबर्दस्ती नहीं करता, तो सपा की सबसे बड़ी जीत रामपुर में होती।

फोटोः @samajwadiparty
फोटोः @samajwadiparty 

मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव की जीत के बाद पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि यह जीत मैनपुरी के मतदाताओं की नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को सच्ची श्रद्धांजलि है। इस जीत ने नकारात्मक राजनीति को पराजित किया है। बुधवार को चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद सपा मुखिया पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

Published: undefined

अखिलेश यादव ने कहा कि यह जीत मैनपुरी के मतदाताओं की जीत है। मतदाताओं ने नेताजी को सच्ची श्रद्धांजलि दी है और नकारात्मक काम करने वाले लोगों को करारा जवाब दिया है।
उन्होंने कहा, "एक-एक मतदाता का आभार प्रकट करना चाहता हूं। संगठन के लोगों, सेक्टर के लोगों और बूथ कार्यकर्ताओं के प्रयास और मेहनत से सपा को यह ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है।"

Published: undefined

अखिलेश ने कहा, "आम लोगों ने जिस तरीके से समर्थन दिया, मैं आभारी हूं। नकारात्मक राजनीति कभी सफल नहीं हो सकती। नेताजी ने जो भाईचारे की राजनीति की है, ये उसकी जीत है। नेताजी ने जिस तरीके से विकास किया था, हम समाजवादी लोग मिलकर उसको आगे बढ़ाने का काम करेंगे। जिस तरीके से प्रशासन दबाव बनाना चाहता था, लेकिन जनता ने दबाव नहीं माना और नेताजी को याद करके एक-एक वोट सपा को दिया।"

Published: undefined

उन्होंने कहा कि खतौली के प्रत्याशी को भी जीत की बधाई देता हूं। रामपुर में पहले तो वोट डालने ही नहीं दिया गया। प्रशासन ने अन्याय किया। रामपुर में अगर फेयर इलेक्शन होता, अगर प्रशासन जबर्दस्ती नहीं करता, तो सपा की सबसे बड़ी जीत रामपुर में होती। अखिलेश ने कहा, "इस जीत ने सपा को 2024 के लिए नई ऊर्जा दी है। नया रास्ता खोला है। मुझे खुशी है कि आज शिवपाल चाचा जी का दल सपा के साथ आ गया। एक ही झंडे के नीचे सब लोग काम करेंगे। आगे की रणनीति यह है कि महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी को कैसे दूर दिया जाए।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined