हालात

एक साल में बंद होंगे सभी टोल नाके, सरकार जीपीएस इमेजिंग से वसूलेगी शुल्क, गडकरी ने किया ऐलान

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज लोकसभा में बड़ा एलान करते हुए कहा कि अगले एक साल में देश भर में टोल नाकों से लोगों को मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि अभी टोल नाकों पर लंबी कतारें लगती हैं, जिससे ईंधन और समय की बर्बादी होती है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को देश में सड़क परिवहन को सुगम बनाने को लेकर बड़ा एलान किया। उन्होंने लोकसभा में एलान करते हुए कहा कि एक साल में देश भर में टोल नाके बंद कर दिए जाएंगे और टोल शुल्क की वसूली जीपीएस इमेजिंग के जरिए की जाएगी।

Published: undefined

सड़क परिवहन मंत्री गडकरी ने गुरुवार को लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान पूरक प्रश्नों के उत्तर में यह जानकारी देते हुए कहा कि शहरों के अंदर पहले से बनाए गए सभी टोल एक साल में हटा दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस तरह के टोल पर टैक्स में बहुत चोरी होती थी। साथ ही उन्होंने कहा कि अब गाड़ियों में जीपीएस सिस्टम लगाया जाएगा और उसी की मदद से टोल शुल्क वसूला जाएगा। यह काम एक साल में पूरा हो जाएगा।

Published: undefined

नितिन गडकरी ने यह घोषणा करते हुए कहा कि इससे देश भर में टोल नाकों पर लगने वाली लंबी कतारों के साथ समय और ईंधन की बर्बादी से भी बचा सकेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि इस नई पहल से देश में सड़क परिवहन और सुगम हो जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined