हालात

CM शिवराज के गृह जिले में तोड़ी गई अंबेडकर की प्रतिमा, कांग्रेस ने एमपी सरकार पर उठाए सवाल

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में संविधान निर्माता डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इसकी जांच करने कांग्रेस की जांच समिति गुरुवार को मौके पर पहुंची और जायजा लिया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में संविधान निर्माता डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इसकी जांच करने कांग्रेस की जांच समिति गुरुवार को मौके पर पहुंची और जायजा लिया। यह समिति अपनी रिपोर्ट प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ को सौंपेगी। बताया गया है कि सीहोर जिले के ग्राम मस्करा में 15 मार्च को संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ा गया। इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा घटना की जांच हेतु एक समिति गठित की गई। गठित जांच कमेटी के अध्यक्ष कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी एवं सदस्यगण प्रवक्ता अजय सिंह यादव, महेश मालवीय, जिलाध्यक्ष बलवीर तोमर ने घटना स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया।

Published: 17 Mar 2022, 8:56 PM IST

समिति के सदस्य अजय यादव ने बताया है कि समिति ने मौके पर पहुंचकर पाया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का गृह जिला होने के बावजूद सरकार द्वारा इस मामले में घोर लापरवाही बरतते हुए घटना को अंजाम देने वाले दोषियों को संरक्षण दिया जा रहा है।

Published: 17 Mar 2022, 8:56 PM IST

समिति का आरोप है कि इस जिले के आरक्षित वर्ग से नाता रखने वाले प्रभारी मंत्री प्रभु राम चौधरी एवं वरिष्ठ अधिकारियों ने घटना की जानकारी लेना एवं मुआयना करने घटना स्थल पर जाना भी उचित नहीं समझा। कांग्रेस की समिति जब घटना स्थल पहुंची तो ग्रामीणों द्वारा जानकारी दी गई कि घटना को अंजाम देने वाले असामाजिक तत्वों को भाजपा के नेताओं के इशारे पर पुलिस प्रशासन द्वारा संरक्षण दिया जा रहा है। कार्रवाई के नाम पर केवल खानापूर्ति की जा रही है।

Published: 17 Mar 2022, 8:56 PM IST

ग्रामीणों द्वारा मांग करने के बाद भी प्रतिमा स्थल पर सुरक्षा की व्यवस्था भी नहीं की जा रही है। घटना की विस्तृत रिपोर्ट समिति द्वारा शीघ्र ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को दी जाएगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 17 Mar 2022, 8:56 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Mar 2022, 8:56 PM IST