हालात

अमृतपाल का साथी, भारतीय उच्चायोग हमले का मास्टरमाइंड अवतार सिंह की ब्रिटेन में मौत, NIA की लिस्ट में था शामिल

अवतार सिंह खांडा लंदन में भारतीय दूतावास पर हुए हमले का मुख्य आरोपी था। इसके बाद एनआईए लगातार उसे भारत लाने की कोशिश में जुटा था। खांडा एनआईए की वांटेड लिस्ट में शामिल था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पंजाब मूल का खालिस्तानी अलगाववादी और लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले का मास्टरमाइंड अवतार सिंह खांडा का ब्लड कैंसर के चलते गुरुवार को ब्रिटेन के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का प्रमुख था।

Published: undefined

बम एक्सपर्ट खांडा, जो लंदन में भारतीय उच्चायोग में 19 मार्च को हुई हिंसा का प्रमुख सूत्रधार था, गिरफ्तार 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह का साथी था। यूके बेस्ड खालसा एड के फाउंडर रवि सिंह ने मौत की पुष्टि करते हुए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया।

Published: undefined

पंजाब के मोगा शहर से ताल्लुक रखने वाले खांडा को ब्रिटिश अधिकारियों ने मार्च में अमृतपाल पर कार्रवाई के विरोध में अपने समर्थकों के साथ तोड़-फोड़ करने के सिलसिले में गिरफ्तार किया था।

बुधवार को, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने ट्विटर पर उच्चायोग पर हमले में शामिल व्यक्तियों की पहचान/सूचना के अनुरोध के लिए कुछ तस्वीरें डाली थी। इन तस्वीरों में खांडा की फोटो भी शामिल थी।

एनआईए की पोस्ट में कहा गया है, उन्होंने एक अधिकारी को गंभीर चोटें पहुंचाईं और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined