हालात

गुजरात में राज्य कर्मचारियों को दिवाली पर मिला एक और तोहफा! जानें सरकार की नई घोषणा में क्या है

इससे पहले गुजरात सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत देने का ऐलान किया था। गुजरात सरकार ने शुक्रवार को राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस और महंगाई भत्ते का एक साथ ऐलान किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

गुजरात सरकार ने राज्य के लाखों कर्मचारियों को दिवाली पर एक और तोहफा दिया है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने गुरुवार को घोषणा की कि 5 लाख से अधिक राज्य कर्मचारी दिवाली उत्सव के लिए 10,000 रुपये के ब्याज मुक्त रकम का लाभ उठा सकेंगे। सीएम रुपाणी ने कहा कि कर्मचारियों को त्योहार की अग्रिम राशि के तौर पर दिवाली उपहार के रूप में 10,000 रुपये दिए जाएंगे, जो 10 मासिक किश्तों में वापस किया जाएगा। डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए कर्मचारियों को पैसा पेकार्ड के रूप में दिया जाएगा

Published: undefined

इससे पहले गुजरात सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत देने का ऐलान किया था। गुजरात सरकार ने शुक्रवार को राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस और महंगाई भत्ते का एक साथ ऐलान किया था। कर्मचारियों को पिछले तीन महीने के महंगाई भत्ते के बकाए एरियर का भुगतान करने का ऐलान किया। क्लास 4 के कर्मचारियों को बोनस देने का भी ऐलान किया गया था।

Published: undefined

गुजरात सरकार के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने सरकार के इस फैसले की जानकारी दी थी। सभी सरकारी कर्मचारियों को तीन महीने का डीए दिए जाने का ऐलान किया। कर्मचारियों के खाते में यह पैसा दिवाली के पहले ट्रांसफर कर दिया जाएगा। सरकार के इस फैसले का फायदा 9.61 लाख कर्मचारियों और पेंशनर्स को मिलेगी। इस ऐलान से सरकारी खजाने पर लगभग 464 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा।

Published: undefined

डिप्टी सीएम अनुसार, कर्मचारियों को बीते 6 महीने के डीए का एरियर दिया जाना था। लेकिन कोरोना संकट की वजह से सरकार के राजस्व पर असर पड़ा है। पिछले कुछ समय में हालात सामान्य हुए हैं ऐसे में कर्मचारियों को 50 फीसदी एरियर देने का ऐलान किया गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined