हालात

एक और रेल हादसा, वास्को-डी-गामा हावड़ा अमरावती एक्सप्रेस पटरी से उतरी

कोलकाता के बाद एक बार फिर एक बड़ा रेल हादसा होते होते बच गया। दरअसल मंगलवार को वास्को-डी-गामा हावड़ा अमरावती एक्सप्रेस के पहिये पटरी से उतर गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कोलकाता के बाद एक बार फिर एक बड़ा रेल हादसा होते होते बच गया। दरअसल मंगलवार को वास्को-डी-गामा हावड़ा अमरावती एक्सप्रेस के पहिये पटरी से उतर गए। यह घटना आज सुबह 8:56 बजे दूधसागर और कारंजोल (गोवा में) के बीच घटी। ट्रेन के प्रमुख लोको के अगले पहिए पटरी से उतर गए, जिस कारण ये रेल हादसा हुआ। हालांकि ट्रेन में सवार सभी यात्री और कर्मचारी सुरक्षित हैं। किसी के हताहत या किसी यात्री व कर्मचारी को चोट लगने की सूचना नहीं मिली है।


Published: undefined

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण फिलहाल पूरे ट्रैक को बंद कर दिया गया है। एक एआरटी ट्रेन(एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन) को दूधसागर की ओर भेजा गया है। विभाग के वरिष्ठ अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

Published: undefined

इससे पहले पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में 13 जनवरी को पटना से गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियों के दोमोहानी के निकट पटरी से उतरने से बड़ी रेल दुर्घटना हो गई थी। इसमें 9 लोगों की मौत और करीब 45 लोग घायल हो गए थे। इसके बाद रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने घटनास्थल पहुंच कर जायजा लिया और भारतीय रेलवे ने मृतकों को 5 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपए और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 25 हजार रुपए की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया था।

Published: undefined

इस हादसे के बाद पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे सीपीआरओ के अनुसार जलपाईगुड़ी जिले में हुई दुर्घटना के बाद उस रेल लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही को कई दिनों के लिए बंद कर दी गई थी। राहत अभियान पूरा होने के तीन दिन बाद बहाली का काम शुरू कर दिया गया जिसकी वजह से कई ट्रेनों का रूट को बदला गया, कई ट्रेनें गंतव्य स्थल तक देरी से पहुँची।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined