हालात

बड़ी खबर LIVE: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एयरफोर्स के काफिले पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, 4 घायल

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय वायुसेना के वाहनों के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। इस घटना में एक जवान की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि चार घायल हैं। स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एयरफोर्स के काफिले पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, 4 घायल

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय वायुसेना के वाहनों के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। इस घटना में एक जवान की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि चार घायल हैं। स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

मुंबई ने मोहन बागान को हराकर दूसरी बार आईएसएल खिताब जीता

 बिपिन सिंह ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करके मुंबई सिटी एफसी को मोहन बागान पर 3 . 1 से शानदार जीत दिलाकर दूसरी बार इंडियन सुपर लीग फुटबॉल खिताब उसकी झोली में डाला ।

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

मोदी कांग्रेस पर हमला करने के लिए उसके घोषणापत्र के बारे में ‘काल्पनिक विचार’ व्यक्त कर रहें : थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस पर हमला करने के लिए पार्टी के घोषणा पत्र के बारे में ‘‘काल्पनिक विचार’’ व्यक्त कर रहे हैं।

थरूर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि वर्तमान में स्थिति यह है कि हमारे पूर्वजों ने भारतीय लोकतंत्र की जिस अवधारणा के लिए लड़ाई लड़ी थी वह आज संकट में है।

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एयरफोर्स के काफिले पर आतंकी हमला, पांच जवान घायल

 जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय वायु सेना के जिस काफिले पर शनिवार को आतंकवादियों ने हमला किया था, उसे सुरक्षित निकाल लिया गया है। इस हमले में पांच जवान घायल हुए हैं। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ अभी जारी है।

वायु सेना ने एक्स पर एक पोस्ट में बताया, "पुंछ जिले में शहसितार के करीब भारतीय वायु सेना के एक वाहन पर आतंकवादियों ने हमला किया था। सेना की स्थानीय इकाइयों द्वारा इलाके की घेराबंदी कर फिलहाल तलाशी अभियान जारी है। काफिला सुरक्षित है और आगे जांच चल रही है।"

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

अपहरण मामले में कर्नाटक के विधायक रेवन्ना हिरासत में लिए गए

अपहरण के एक मामले में यहां की एक अदालत के कर्नाटक जद (एस) के विधायक एच.डी. रेवन्ना की अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के कुछ ही देर बाद शनिवार को विशेष जांच दल (एसआईटी) के अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पूर्व मंत्री को उनके पिता, जद (एस) सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पद्मनाभनगर आवास से हिरासत में लिया और एसआईटी कार्यालय लाया गया।

पूर्व मंत्री और पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के बेटे रेवन्ना और उनके विश्वासपात्र सतीश बबन्ना के खिलाफ एक महिला के अपहरण के आरोप में बृहस्पतिवार रात मैसूरु में मामला दर्ज किया गया था।

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

गुरुग्राम : नर्सिंग की छात्रा ने छात्रावास में की आत्महत्या

हरियाणा के गुरुग्राम में सेक्टर 31 इलाके में नर्सिंग की पढ़ाई करने वाली 20 वर्षीय एक छात्रा ने अपने छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक शुक्रवार तड़के हरियाणा के पलवल के अकबरपुर नटोल गांव की रहने वाली ऋतु का शव उसके छात्रावास के कमरे में लटका हुआ पाया गया। सेक्टर-40 के थाना प्रभारी मनोज कुमार ने कहा कि नर्सिंग की छात्रा के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

कांग्रेस के जयप्रकाश अग्रवाल ने चांदनी चौक से नामांकन पत्र दाखिल किया

चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार जयप्रकाश अग्रवाल ने शनिवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। अग्रवाल ने कहा कि यह उनका 10वां लोकसभा चुनाव है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं बहुत खुश हूं। यह मेरा 10वां लोकसभा चुनाव है। पार्टी ने मुझ पर भरोसा जताया है।’’

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

बंगाल : राज्यपाल बोस के खिलाफ महिला की शिकायत की जांच के लिए पुलिस ने गठित की टीम

कोलकाता पुलिस ने राज्यपाल सी वी आनंद बोस के खिलाफ एक महिला कर्मचारी द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए एक जांच टीम का गठन किया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि टीम अपनी जांच के तहत अगले कुछ दिनों में गवाहों से बात करेगी और उसने राजभवन से सीसीटीवी फुटेज साझा करने का अनुरोध किया है।

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

मोदी सत्ता में बने रहने के लिए हिंदुओं में डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं: फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सत्ता में बने रहने के लिए हिंदुओं में डर की भावना पैदा करने की कोशिश करने का शनिवार को आरोप लगाया और कहा कि वह अब आम लोगों के मुद्दों पर बात नहीं करते हैं।

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

दिल्ली: कनॉट प्लेस में एक लावारिस बैग बरामद किया गया, पुलिस की टीम मौके पर

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में एयरफोर्स के काफिले पर आतंकी हमला, इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय वायुसेना के वाहनों के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। वाहनों को शाहसितार के पास जनरल क्षेत्र में एयर बेस के अंदर सुरक्षित कर दिया गया है। सैन्यकर्मियों को चोटें आई हैं।

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने कांग्रेस उम्मीदवार चल्ला वामसी चंद रेड्डी के समर्थन में कोथाकोटा में रोड शो किया

आरसीबी का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया ।

आरसीबी ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि गुजरात ने बायें हाथ के स्पिनर मानव सुतार को पदार्पण का मौका दिया है । वहीं आर साई किशोर की जगह बायें हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल खेलेंगे ।

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

मंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी मिलने पर सुरक्षा की गयी कड़ी

 मंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा व्यवसथा कड़ी कर दी गई है। हवाई अड्डा प्रशासन को ईमेल के माध्यम से धमकी दी गई थी। शनिवार को पुलिस ने यह जानकारी दी।

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा (सीआईएसएफ) और पुलिस ने पूरे हवाई अड्डे पर कई स्तर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

निर्यात प्रतिबंध हटने के बाद लासलगांव बाजार में प्याज की कीमतें बढ़ीं

केंद्र सरकार के शनिवार को प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध हटाने के बाद महाराष्ट्र के नासिक जिले के लासलगांव मंडी में इसकी कीमतें औसतन 200 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ गईं।

लासलगांव में कृषि उत्पादन बाजार समिति (एपीएमसी) को भारत में सबसे बड़ा थोक प्याज बाजार बताया जाता है।

इससे पूर्व दिन में सरकार ने लोकसभा चुनावों के बीच प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध हटा दिया, लेकिन 550 डॉलर प्रति टन का न्यूनतम निर्यात मूल्य (एमईपी) लगा दिया। शुक्रवार रात सरकार ने प्याज के निर्यात पर 40 प्रतिशत शुल्क लगाया था।

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

देश की जनता के लिए नहीं बल्कि बड़े-बड़े खरबपतियों के लिए चल रही सरकार, 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी- प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कर्नाटक में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, "हमारे देश की परिस्थिति आज यह है कि जो केंद्र की सरकार है वह देश की जनता के लिए नहीं बल्कि बड़े-बड़े खरबपतियों के लिए चल रही है। इसका नतीजा यह है कि 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज हमारे देश में है।"

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 20 प्रतिशत से अधिक उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज : एडीआर

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए चुनावी मैदान में उतरे 1,710 उम्मीदवारों में से 21 प्रतिशत ने अपने खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की जानकारी दी है जबकि 24 उम्मीदवार ऐसे हैं, जिन्होंने घोषित किया है कि उनके पास कोई संपत्ति नहीं है। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी है।

एडीआर और ‘द नेशनल इलेक्शन वाच’ ने कुल 1717 उम्मीदवारों में से 1710 के स्व-शपथ पत्रों का विश्लेषण किया है। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत 13 मई को मतदान होगा।

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

राष्ट्रपति मुर्मू पांच दिवसीय दौरे पर पहुंचीं शिमला

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शनिवार को पांच दिवसीय दौरे पर शिमला पहुंचीं। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने उनका स्वागत किया।

राष्ट्रपति चाराबरा स्थित राष्ट्रपति निवास में रहेंगी। छह मई को वह धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के सातवें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी।

राष्ट्रपति मुर्मू 7 मई को गेयटी हेरिटेज कल्चरल कॉम्प्लेक्स में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। बाद में, वह राजभवन में राज्यपाल द्वारा आयोजित रात्रिभोज में भी शामिल होंगी।

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा- उन्होंने सिर्फ आपको धोखा दिया है

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "...बिहार को उन्होंने(BJP) स्पेशल पैकेज की बात कही थी, बंद चीनी मील शुरू कराने की बात कही थी, इतनी बातें कहीं लेकिन कोई काम नहीं किया, उन्होंने सिर्फ आपको धोखा दिया है इसलिए हम आपसे कहने आए हैं कि हम लोगों ने जो कहा वह किया। 17 महीने में हमने 5 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी...

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

अमित शाह, PM मोदी और उनकी पार्टी पूरी तरह बौखलाई हुई है: अधीर रंजन चौधरी

पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "अमित शाह, PM मोदी और उनकी पार्टी पूरी तरह बौखलाई हुई है। जब चुनाव शुरू हुए थे तब उन्हें पूरा भरोसा था कि उनकी पार्टी आसानी से 400 सीटें जीत जाएगी लेकिन चुनाव शुरू होने के बाद माहौल बदल गया है और इसी के डर की वजह अमित शाह और PM मोदी कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने और चुनावी ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रहे हैं..."

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

रांची में नामांकन से पहले निर्दलीय प्रत्याशी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कोर्ट में पेशी

रांची लोकसभा सीट से नामांकन करने पहुंचे झारखंड भाषा खतियानी संघर्ष समिति के नेता देवेंद्रनाथ महतो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

साल 2022 में झारखंड विधानसभा घेराव के मामले में उसके खिलाफ वारंट जारी हुआ था। इस मामले में रांची के नगड़ी थाने में एफआईआर दर्ज है।

देवेंद्रनाथ महतो जैसे ही नामांकन करने रांची कलेक्ट्रेट स्थित जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे, पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया।

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

प्रधानमंत्री आपके सामने झूठ तो बहुत बोलते हैं, लेकिन अब फिजूल की बातें करने लगे हैं: प्रियंका गांधी

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का जवाब लोग अपने वोट से देंगे: आतिशी

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, "जितनी भारी संख्या में पूर्वी दिल्ली से लोग निकल कर आ रहे हैं ये दिखाता है कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का जवाब लोग अपने वोट से देंगे।"

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर हमला, लोगों से पूछा वो आपकी समस्याओं को कैसे समझ सकते हैं?

एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा, "वे मेरे भाई को शहजादा बोलते हैं। मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि कैसे यह शहजादा आपकी समस्याएं सुनने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4,000 किलोमीटर पैदल चला...दूसरी तरफ आपके शहंशाह नरेंद्र मोदी हैं, जो एक महल में रहते हैं। क्या आपने उसे टेलीविजन पर देखा है?... उसके चेहरे पर धूल का एक भी कण दिखाई नहीं देता... वह आपकी समस्याओं को कैसे समझ सकता है?"

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

4 जून को INDIA गठबंधन को स्पष्ट और निर्णायक जनादेश मिलेगा: कांग्रेस नेता जयराम रमेश

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, ''के.एल. शर्मा हमारी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता हैं। वे 40 साल से अमेठी और रायबरेली में काम कर रहे हैं। स्मृति ईरानी तो 5 साल से हैं लेकिन केएल शर्मा पिछले 40 साल से वहीं हैं...के एल शर्मा स्पष्ट बहुमत से जीतेंगे और राहुल गांधी भी निश्चित रूप से रायबरेली से जीतेंगे। 4 जून को INDIA गठबंधन को स्पष्ट और निर्णायक जनादेश मिलेगा..."

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

PM बताएं कि दरभंगा, झंझारपुर, मधुबनी में 15 साल से NDA के सांसदों ने क्या काम किया?: तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि AIIMS चालू हो चुका है। आज प्रधानमंत्री खुद आकर देख लें कि क्या स्थिति है। हम जब राज्य सरकार में थे तब DMCH की शुरुआत हमने कर दी थी और भारत सरकार को जमीन भी दे दी थी...PM आ रहे हैं तो बताएं कि दरभंगा, झंझारपुर, मधुबनी में 15 साल से NDA के सांसद हैं तो उन सांसदों ने इन इलाकों को लिए क्या काम किया?"

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

हम अपने देश का भविष्य बनाना चाहते हैं मोदी और अमित शाह अपने दोस्तों का भविष्य बनाना चाहते हैं: AAP सांसद संजय सिंह

AAP सांसद संजय सिंह ने कहा, "अमित शाह के बेटे को क्रिकेट का बल्ला पकड़ना आता है? BCCI के सचिव बने हुए हैं और हमारे घर के बेटे 17 साल की उम्र में जवान बनेंगे और 21 साल में रिटायर हो जाएंगे। मोदी जी को 73 साल में तीसरी बार मौका चाहिए और 21 साल का जवान रिटायर होकर घर पर बैठेगा। ये लोग घोर परिवारवादी हैं। अपने परिवार और दोस्तों को बढ़ाने के अलावा ना PM मोदी के पास कोई काम है, ना अमित शाह के पास, ना भाजपा के पास कोई काम है...हम अपने देश का भविष्य बनाना चाहते हैं मोदी और अमित शाह अपने दोस्तों का भविष्य बनाना चाहते हैं। हम देश के लिए काम कर रहे हैं वे दोस्त के लिए काम कर रहे हैं।"

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

कोलकाता: चिनार पार्क स्थित एक गारमेंट्स फैक्ट्री में आग लग गई

कोलकाता: चिनार पार्क स्थित एक गारमेंट्स फैक्ट्री में आग लग गई। दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में आग लगने से बच्चे की मौत, पांच घायल

महाराष्ट्र में छत्रपति संभाजीनगर के एक मकान में आग लग जाने से तीन साल के एक बच्चे की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।यह घटना शहर के किराड़पुरा इलाके की शरीफ कॉलोनी में शुक्रवार रात करीब साढ़े आठ बजे हुई।

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

दिल्ली: दिल्ली पुलिस और एनएसजी ने कल देर रात हैदराबाद हाउस में मॉक ड्रिल की

दिल्ली में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग जगहों पर किया मॉक ड्रिल

दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा बलों द्वारा मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। झंडेवालान मंदिर के पास सुरक्षा बलों ने मॉक ड्रिल की। दिल्ली पुलिस और NSG ने दिल्ली पब्लिक स्कूल, आर.के. पुरम में मॉक ड्रिल आयोजित की।

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 May 2024, 8:00 AM IST