हालात

विशेष राज्य का दर्जा हटने के बाद जम्मू-कश्मीर मना रहा पहली ईद, नमाजियों से गले मिले पुलिसवाले, बांटी मिठाई, देखें वीडियो

शांतिपूर्ण ईद मनाने को लेकर मौलवियों और कश्मीर डिवीजनल कमिश्नर बशीर खान, पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) स्वयं प्रकाश पानि और श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट शाहिद चौधरी के बीच रविवार को एक बैठक हुई थी।

फोटो: आईएएनएस
फोटो: आईएएनएस 

जम्मू और कश्मीर के लोग राज्य का विशेष दर्जा हटने के बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार को पहली ईद मना रहे हैं। राज्य प्रशासन ने नमाज की व्यवस्था की देखरेख करने को लेकर और यह त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जा सके इसके लिए स्थानीय मौलवियों के साथ बैठक भी की। शांतिपूर्ण ईद मनाने को लेकर मौलवियों और कश्मीर डिवीजनल कमिश्नर बशीर खान, पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) स्वयं प्रकाश पानि और श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट शाहिद चौधरी के बीच रविवार को एक बैठक हुई थी।

Published: undefined

चौधरी ने नमाज अदा करने वाले स्थानों, कुछ मस्जिदों और मैदानों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि वे असुविधा को कम करने और सुविधाओं को सुचारू करने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने ट्वीट किया, "मैं सच्चाई से वाकिफ हूं कि एक शांतिपूर्ण और सुखद ईद के लिए काफी कुछ करने की आवश्यकता है। हम असुविधाओं को कम करने की कोशिश कर रहे हैं और व्यवस्थाओं को सुचारू करने का प्रयास कर रहे हैं। नमाज की व्यवस्था के लिए इमामों के साथ एक विस्तृत बैठक भी की गई।"

Published: undefined

उन्होंने यह भी कहा कि श्रीनगर में 250 से अधिक एटीएम मशीनों को खोला गया है और बैंक शाखाएं भी खुली हैं। बशीर खान ने कहा कि ईद को शांतिपूर्ण बनाने के लिए प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। इसके साथ ही जम्मू एवं कश्मीर प्रशासन ने पिछले कुछ दिनों से लोगों को ईद की खरीदारी करने के लिए कश्मीर घाटी में लागू निषेधाज्ञा में ढील भी दी थी।

Published: undefined

जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट के जरिए बताया गया, "राज्य में अब तक स्थिति सामान्य बनी हुई है। अभी तक कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है।"घाटी में बकरीद से पहले खरीदारी के लिए दी गई छह घंटों की ढील के दौरान लोग बाजारों में खरीदारी करते देखे गए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined