हालात

असम चुनाव: हेमंत बिस्वा सरमा के चुनाव प्रचार बैन! कांग्रेस बोली- मोदी, शाह और नड्डा पर भी EC लगाए रोक

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है, वे असम, केरल, बंगाल, तमिलनाडु में चुनाव प्रभावित करना चाहते हैं। लेकिन वो इस षड्यंत्र में कामयाब नहीं होंगे है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

चुनाव आयोग ने असम बीजेपी नेता हेमंत बिस्व सरमा पर 48 घंटे के लिए चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है। इसे लेकर विपक्ष ने चुनाव आयोग और मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है, वे असम, केरल, बंगाल, तमिलनाडु में चुनाव प्रभावित करना चाहते हैं। लेकिन वो इस षड्यंत्र में कामयाब नहीं होंगे है। हेमंत बिस्वा सरमा को असम और पूरे उत्तर पूर्व में 48 घंटे का बैन यह साबित करता है कि बीजेपी चुनाव हार चुकी है।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा कि हम चुनाव आयोग से आग्रह करते हैं कि वो सारे इश्तेहार जो दुर्भावनापूर्ण असम के अखबारों में दिए गए थे उसमें अखबारों को तो नोटिस दिया है लेकिन इश्तेहार में जिस-जिस का चेहरा है वो चाहे मोदी जी,अमित शाह या सर्बानंद जी हो उन पर भी इस तरह का बैन लगे ताकि निष्पक्ष चुनाव हो।

Published: undefined

बता दें कि असम में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान कराए जा रहे हैं। राज्य में दो चरण के मतदान हो चुके हैं और 40 सीटों पर तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 6 अप्रैल को होना है। 27 मार्च को पहले चरण के चुनाव में 47 सीटों के लिए करीब 79.97 फीसदी मतदाताओं ने वोट दिया। चुनाव के नतीजे 2 मई को आएंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined