हालात

अफगानिस्तान में आतंकी हमले में मारे गए पत्रकार के घर फिर हमला, परिवार के 3 लोगों की दर्दनाक मौत

तालिबान के एक प्रवक्ता ने इस घटना में आतंकी समूह का हाथ होने से इनकार कर दिया है। वहीं, घोर प्रांत के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि घटना की जांच की जिम्मेदारी एक टीम को सौंप दी गई है। इस बीच, इस आतंकी घटना के बाद प्रांत में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं।

सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो 

अफगानिस्तान के घोर प्रांत में एक आतंकी हमले में मारे जा चुके एक पत्रकार के घर पर अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला कर दिया जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। टोलो न्यूज के मुताबिक, बंदूकधारियों ने एक पत्रकार, एक्टिविस्ट और रेडियो सदा-ए-घोर के पूर्व प्रमुख बिस्मिल्लाह आदिल के घर पर हमला किया, जो इस साल के पहले दिन आंतकी हमले में मारे गए थे।

आदिल के रिश्तेदार लाला गुल ने कहा है कि उनके भाई, चचेरे भाई और उनके 13 वर्षीय भतीजे ने हमले में अपनी जान गंवाई है। इस हमले में पांच अन्य लोग भी घायल हुए हैं। वे सभी भी पत्रकार के परिवार के सदस्य हैं। गुल ने दावा किया कि यह हमला तालिबान ने किया था।

हालांकि, तालिबान के एक प्रवक्ता ने इस घटना में आतंकी समूह का हाथ होने से इनकार कर दिया है। वहीं, घोर प्रांत के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि घटना की जांच की जिम्मेदारी एक टीम को सौंप दी गई है। इस बीच, इस आतंकी घटना के बाद प्रांत में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। वहीं सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च अभियान चला रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined