हालात

रायबरेली: कांग्रेस विधायक पर जानलेवा हमला, काफिले पर फायरिंग के बाद पलटी गाड़ियांं, बीजेपी नेता के भाई पर आरोप

रायबरेली से कांग्रेस सदर विधायक अदिति सिंह के काफिले पर जानलेवा हमला हुआ है। इस हमले में अदिति सिंह की कार समेत उनके काफिले में शामिल की तीन गाड़ियां पलट गईं। इस हमले में अदिति सिंह समेत कई नेताओं को चोटें आई हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर जानलेवा हमला हुआ है। खबरों के मुताबिक, उनकी गाड़ी का पीछा किया गया और उनके काफिले पर फायरिंग की गई। इस हमले में विधायक अदिति सिंह की कार पलट गई। विधायक की कार समेत उनके काफिले की तीन और गाड़ियां भी पलट गई। इससे अदिति सिंह समेत कई नेताओं को चोटें आई हैं। घायल नेताओं को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, अदिति रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग में अपने समर्थकों के साथ शामिल होने के लिए गई थी। उनके साथ मतदान में शामिल होने के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश अवस्थी अपनी गाड़ी से रायबरेली के लिए रवाना हुए थे।

Published: undefined

बताया जा रहा है कि बछरावां थाना इलाके के टोल प्लाजा और फ्लाईओवर के पास दबंगों ने राकेश अवस्थी की गाड़ी रोक ली और हमला कर दिया। इस दौरान दबंगों ने अदिति सिंह की गाड़ी का पीछा किया। आरोप है कि इस दौरान अदिति सिंह की गाड़ी पर फायरिंग की गई। तेज रफ्तार होने के कारण अदिति सिंह की गाड़ी हरचंदपुर थाना इलाके के पास पलट गई। जिससे विधायक अदिति सिंह घायल हो गईं।

Published: undefined

सूचना पाकर मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच गई और स्थिति को कंट्रोल करने में जुट गई है। फिलहाल पूरे इलाके में तनावपूर्ण शांति है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। वहीं इस हमले की सूचना मिलने के बाद लखनऊ आईजी और कमिश्नर रायबरेली के लिए रवाना हो गए हैं।

Published: undefined

चलिए बताते है कि पूरा मामला क्या है। हाल ही में कई जिला पंचायत सदस्यों ने जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। इस संबंध में डीएम को पत्र सौंपा गया था लेकिन डीएम ने मामले को संज्ञान नहीं लिया। इस पर सदस्यों ने हाईकोर्ट की शरण ली थी। हाईकोर्ट ने सीजेएम की निगरानी में मतदान कराने का निर्देश दिया था। जिसके बाद डीएम ने 14 मई यानी आज अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान की तारीख तय की थी। जिसके लिए विधायक अदिति सिंह और जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश अवस्थी जा रहे थे।

Published: undefined

कौन है अदिति सिंह

अदिति सिंह रायबरेली में कांग्रेस के टिकट पर सदर विधायक हैं। वो रायबरेली से पांच बार विधायक रहे अखिलेश सिंह की बेटी हैं। अदिति ने अमेरिका के ड्यूक यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। 2017 के विधानसभा चुनावों में अदिति सिंह ने रायबरेली सीट से करीब 90 हजार वोटों से जीत हासिल की थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined