हालात

सावधान! दिल्ली मेट्रो में नौकरी देने के नाम पर चल रहा धोखाधड़ी का खेल, डीएमआरसी ने लोगों को दी चेतावनी

दिल्ली मेट्रो की ओर से एक हैरान देने वाला मामला सामने आया है, मेट्रो की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को नौकरी देने के नाम पर पैसे लेकर धोखाधड़ी किया करते थे, इसपर दिल्ली मेट्रो की ओर से सफाई दी गई है और लोगों को साथ ही चेतावनी भी दी गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

दिल्ली मेट्रो की ओर से एक हैरान देने वाला मामला सामने आया है, मेट्रो की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को नौकरी देने के नाम पर पैसे लेकर धोखाधड़ी किया करते थे, इसपर दिल्ली मेट्रो की ओर से सफाई दी गई है और लोगों को साथ ही चेतावनी भी दी गई है। दरअसल डीएमआरसी की फर्जी वेबसाइट बनाई गई जिसे आधिकारिक वेबसाइट से जैसा दिखाने का प्रयास किया गया।

Published: 08 Oct 2021, 8:56 PM IST

डीएमआरसी ने इन फर्जी वेबसाइट के खिलाफ कानून के अनुसार आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है। आम जनता से भी अनुरोध किया है कि भविष्य में ऐसी किसी भी फर्जी भर्ती आधारित ऑनलाइन या ऑफलाइन गतिविधि को तुरंत हमारे संज्ञान में लाएं।

दिल्ली मेट्रो ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि, मेट्रो की एक फर्जी वेबसाइट बनाने का मामला सामने आया है, जिसमें आम लोगों को नौकरी देने के नाम पर उनसे पैसे मांगे जा रहे हैं, वहीं डीएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट की नकल करने की कोशिश भी की गई है और भोले-भाले लोगों को नकली रोजगार के अवसर प्रदान कर रही है।

Published: 08 Oct 2021, 8:56 PM IST

इसके अलावा इस वेबसाइट द्वारा पैसों की मांग की गई। इसी तरह, कुछ सोशल मीडिया अकाउंट भी डीएमआरसी में रोजगार के अवसर का वादा कर नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

दिल्ली मेट्रो द्वारा लोगों को चेतावनी देते हुए कहा गया है कि, डीएमआरसी की रोजगार अधिसूचनाएं केवल इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर दिखाई देती हैं और रोजगार प्रक्रियाएं सरकारी नियमों के अनुसार की जाती हैं।

Published: 08 Oct 2021, 8:56 PM IST

डीएमआरसी में भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से कम्प्यूटराइज्ड और पारदर्शी है और चयन विशुद्ध रूप से उम्मीदवारों की योग्यता के आधार पर होता है।

दिल्ली मेट्रो में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि वे डीएमआरसी के साथ नौकरी के अवसरों के लिए आवेदन करते समय अत्यधिक सावधानी बरतें और ऐसा केवल आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से करें।

Published: 08 Oct 2021, 8:56 PM IST

डीएमआरसी की ओर से इस तरह की प्रक्रिया को अंजाम देने के लिए किसी अन्य प्लेटफॉर्म को अधिकृत नहीं किया गया है। जबकि, यह विशेष रूप से फर्जी लिंक हमारे संज्ञान में आये हैं। इस तरह के और भी फर्जी लिंक, सोशल मीडिया अकाउंट, डीएमआरसी में नौकरी का वादा करने वाले बिचौलिए आदि हो सकते हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 08 Oct 2021, 8:56 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Oct 2021, 8:56 PM IST