हालात

छह लाख से ज्यादा दीयों की रोशनी में नहाई रामनगरी अयोध्या, बना रिकॉर्ड

अयोध्या में शनिवार को 6 लाख से अधिक दीयों को प्रज्जवलित किया गया। राम की पैड़ी पर प्रोजेक्शन मैपिंग शो द्वारा रामकथा का प्रदर्शन और भव्य आतिशबाजी का प्रदर्शन भी किया गया। इस मौके पर मौजूद लोगों ने मनमोहक दृश्य का आनंद लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भगवान राम की नगरी अयोध्या में शनिवार को तीसरा दीपोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। राम की पैड़ी पर 4 लाख 10 हजार और 11 अन्य स्थलों पर 2 लाख से अधिक दीप प्रज्जवलित किए गए, जिसे गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री(स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद सिंह पटेल और फिजी गणराज्य की उपसभापति एवं सांसद वीणा कुमार भटनागर द्वारा आज सरयू तट पर पूजा-अर्चना की गई।

Published: 27 Oct 2019, 10:09 AM IST

इसके अलावा राम की पैड़ी पर प्रोजेक्शन मैपिंग शो द्वारा रामकथा का प्रदर्शन और भव्य आतिशबाजी का प्रदर्शन भी किया गया। इस मौके पर उपस्थित जनसमूह ने इस आकर्षक दृश्य का आनंद उठाया। अयोध्या में शनिवार को छह लाख से अधिक दीयों को प्रज्जवलित किया गया।

Published: 27 Oct 2019, 10:09 AM IST

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों और अयोध्यावासियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी। इसके बाद सीएम योगी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, फिजी गणराज्य की उपसभापति एवं सांसद वीणा कुमार भटनागर ने भारत, नेपाल, श्रीलंका, इंडोनेशिया एवं फिलीपींस की रामलीला का अवलोकन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने रामलीला क्षेत्र में विशिष्ट योगदान देने वाले विख्यात व्यक्तियों व संस्थाओं को सम्मानित किया।

Published: 27 Oct 2019, 10:09 AM IST

इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, दोनों उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह, राज्यमंत्री पर्यटन एवं संस्कृति विभाग नीलकंठ तिवारी सहित कई वरिष्ठ मंत्रीगण और अधिकारी मौजूद रहे।

Published: 27 Oct 2019, 10:09 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Oct 2019, 10:09 AM IST