हालात

जनसंख्या पर बाबा का ‘बेबी प्लान’, कहा- दो से ज्यादा बच्चे वालों के खत्म हों वोटिंग-सरकारी नौकरी के अधिकार

यूपी के अलीगढ़ में बाबा रामदेव ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए जो भी दो से ज्यादा बच्चे पैदा करे, उससे वोट देने का आधिकार, सरकारी नौकरी और ईलाज की सुविधा छीन लेनी चाहिए।तभी जाकर जनसंख्या नियंत्रित होगी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

बढ़ती जनसंख्या को लेकर बाबा रामदेव का बेबी प्लान सामने आया है। बाबा रामदेव ने कहा कि जिनके दो से ज्यादा बच्चे हों, उन्हें सरकारी नौकरी नहीं दी जानी चाहिए। साथ ही सरकारी अस्पतालों में सुविधा भी नहीं मिलनी चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक कहा कि दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों को वोट करने का अधिकार भी छीन लेना चाहिए। रामदेव ने यह बयान अलीगढ़ में पतंजलि गारमेंट आउटलेट के उद्घाटन के दौरान दी।

Published: undefined

रामदेव ने भारत की तेजी से बढ़ती जनसंख्या का हवाला देते कहा कि इसको नियंत्रित करने की सख्त जरूरत है। उन्होंने कहा, “देश की जनसंख्या को कंट्रोल करने के लिए उन सभी लोगों से वोटिंग के अधिकार छीन लिए जाने चाहिए जिनके दो से ज्यादा बच्चे हैं ऐसे लोगों से सरकारी नौकरी और इलाज की सुविधाएं भी छीन ली जानी चाहिए, चाहे वो हिंदू हो या मुस्लिम। तभी इस देश की जनसंख्या नियंत्रित हो सकेगी।”

Published: undefined

यह कोई पहली बार नहीं है जब बाबा रामदेव ने बढ़ते जनसंख्या को लेकर बयान दिया हो। इससे पहले नवंबर, 2018 में उन्होंने कहा था कि उनके जैसे जो लोग जीवनभर शादी नहीं करते हैं, उनको विशेष सम्मान दिया जाना चाहिए। जनसंख्या को नियंत्रण करने को लेकर बीजेपी के सांसद साक्षी महाराज और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी जनसंख्या वृद्धि रोकने के लिए कानून बनाने की मांग कर चुके हैं। बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा था कि पिछले कुछ सालों में हिंदुओं की जनसंख्या में कमी आई है। इससे सामाजिक समरसता टूटी है। लिहाजा जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कड़ा कानून बनाने की जरूरत हो, जो हिंदू और मुस्लिम दोनों पर लागू होना चाहिए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined