हालात

शिवराज सरकार ने अभिनेता रज़ा मुराद से किया भद्दा मजाक, स्वच्छता का ब्रांड एंबेसडर बनाकर कुछ ही घंटों में हटाया

भोपाल नगर पालिका द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाने के बाद रजा मुराद ने भोपाल में काम भी शुरू कर दिया था और वे गुरुवार को कई इलाकों में भी गए। उन्होंने लोगों से शहर को अपने घर की तरह स्वच्छ और पॉलिथीन फ्री बनाने का आव्हान किया था।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

मध्य प्रदेश में फिल्म अभिनेता रजा मुराद बीजेपी की घटिया राजनीति का शिकार हो गए हैं। दरअसल गुरुवार को रजा मुराद को भोपाल में स्वच्छता का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया था, जिसके बाद वे सक्रिय भी हो गए थे। हालांकि, वे यह जिम्मेदायरी महज कुछ घंटे ही निभा सके, क्योंकि इस ऐलान के कुछ ही घंटे बाद शिवराज सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने उनकी नियुक्ति को निरस्त कर दिया।

Published: undefined

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नगर पालिका ने गुरुवार को रजा मुराद को स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया था। रजा मुराद ने बतौर ब्रांड एंबेसडर भोपाल में काम भी शुरू कर दिया था और वे गुरुवार को कई इलाकों में गए भी थे। उन्होंने लोगों से शहर को अपने घर की तरह स्वच्छ और पॉलिथीन फ्री बनाने का आव्हान किया था।

Published: undefined

लेकिन रजा मुराद को भोपाल का ब्रांड एंबेसडर बने कुछ ही घंटे हुए थे कि उन्हें राज्य के नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने एक आदेश जारी कर हटाने का फरमान सुना दिया।भूपेंद्र सिंह के कार्यालय से नगर निगम भोपाल के आयुक्त को जारी आदेश में कहा गया है कि फिल्म कलाकार रजा मुराद को ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है जबकि ब्रांड एंबेसडर ऐसे व्यक्ति को बनाया जाना चाहिए जिसने स्वच्छता में अपना उल्लेखनीय योगदान दिया हो अथवा भोपाल की संस्कृति से भलीभांति परिचित हो।

Published: undefined

नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह की ओर से भेजे गए इस पत्र में आगे लिखा गया है कि नगर निगम के आदेश को तत्काल निरस्त किया जाए और किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति जो भोपाल की संस्कृति से भलीभांति परिचित हो या स्वच्छता के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया हो ऐसे व्यक्ति अथवा संस्था को ब्रांड एंबेसडर बनाया जाए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined