हालात

खराब मौसम, नीचे घने जंगल, जब सेना के सेवक एयरबेस पर ममता बनर्जी के हेलीकॉप्टर की करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री को ले जा रहे हेलीकॉप्टर के उड़ान भरने के तुरंत बाद आसमान में बादल छाने और भारी बारिश के साथ तेज हवा चलने के कारण उसे अनिश्चित परिस्थितियों का सामना करना पड़ा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ले जा रहे हेलीकॉप्टर को उड़ान भरने के तुरंत बाद सिलीगुड़ी के पास सेना के सेवक एयरबेस पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। मुख्यमंत्री ने मंगलवार दोपहर जलपाईगुड़ी में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया। इसके बाद उनके निजी सुरक्षा अधिकारी और एक मुंशी को लेकर हेलीकॉप्टर जलपाईगुड़ी के क्रांति हेलीपैड से दार्जिलिंग जिले के बागडोगरा हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरा।

Published: undefined

मुख्यमंत्री को मंगलवार को सिलीगुड़ी में रात्रि प्रवास करना था और सुबह बागडोगरा से कोलकाता के लिए उड़ान भरनी थी। सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री को ले जा रहे हेलीकॉप्टर के उड़ान भरने के तुरंत बाद आसमान में बादल छाने और भारी बारिश के साथ तेज हवा चलने के कारण उसे अनिश्चित परिस्थितियों का सामना करना पड़ा।

Published: undefined

यह पता चला है कि हेलीकॉप्टर को उतारने के लिए सही जगह ढूंढने की कोशिश में पायलट को कोई जानकारी नहीं थी। नीचे बैकुंठपुर के घने जंगल ने परेशानी और बढ़ा दी। 

Published: undefined

हालांकि, सौभाग्य से उसी समय सशस्त्र बलों का एयरबेस उनकी नज़र में आया। उन्होंने तुरंत एयरबेस अधिकारियों से संपर्क किया और वहां हेलीकॉप्टर की लैंडिंग कराई। लैंडिंग सुरक्षित थी और कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined