हालात

अगर बैंक में है जरूरी काम तो निपटा लें, SBI समेत ये बैंक लगातार 4 दिन तक रहेंगे बंद, ATM भी शायद न चलें!

बजट में केंद्र की मोदी सरकार ने तीन सरकारी बैंकों के निजीकरण का ऐलान किया था। आईडीबीआई समेत दो और सरकारी बैंकों का निजीकरण किया जाएगा। ऐलान के बाद से ही बैंक कर्मचारी यूनियन अपना विरोध जता रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मार्च में एक साथ चार दिन तक बैंक बंद रहेंगे। जहां एक तरफ बैंकों के निजीकरण के विरोध में कर्मचारी हड़ताल पर जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ इस महीने कई छुट्टियां भी पड़ रही हैं। ऐस में आप अपने बैंक से जुड़े जरूरी काम कर लें वरना बैंक बंद रहने की वजह से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Published: undefined

बजट में केंद्र की मोदी सरकार ने तीन सरकारी बैंकों के निजीकरण का ऐलान किया था। आईडीबीआई समेत दो और सरकारी बैंकों का निजीकरण किया जाएगा। ऐलान के बाद से ही बैंक कर्मचारी यूनियन अपना विरोध जता रहे हैं। बैंकों के निजीकरण के विरोध में कर्मचारी यूनियन ने 15 और 16 मार्च को बैंकों में हड़ताल की घोषणा की है। 9 बैंक यूनियन के केंद्रीय संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने यह बंद बुलाया है। बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन की तैयारी है।

Published: undefined

13 मार्च को सेकंड सैटरडे है और 14 मार्च को बैंकों में रविवार की छुट्टी है। ऐसे में बैंक लगातार चार दिन तक बंद रहेंगे। 13 मार्च से पहले ही बैंक से जुड़े अपने जरूरी काम खत्म कर लें वरना आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है। देश के सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कामकाज पर भी हड़ताल का असर पड़ने वाला है। बैंक ने इस बात की सूचना स्टॉक एक्सचेंज को भी दे दी है। जाहिर हड़ताल का असर सीधे ग्राहकों पर पड़ेगा।

Published: undefined

बैंक कर्मचारियों के हड़ताल के अलावा 11 मार्च को यानी कल महाशिवरात्रि की छुट्टी भी है। जाहिर है इस दिन बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में 11 मार्च से 16 मार्च के बीच सिर्फ एक ही दिन यानी 12 मार्च को (शुक्रवार) बैंक पूरे दिन खुलेंगे और पूरे दिन काम होगा। ऐस में अगर बैंक में आपके कोई जरूरी काम हों तो 11 मार्च से पहले ही उसे निपटाने की कोशिश करें।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined