हालात

बंगाल चुनाव: टीएमसी नेता के घर से मिले EVM और वीवीपैट, चुनाव आयोग ने की कार्रवाई, अधिकारी सस्पेंड

चुनाव आयोग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के उलुबेरिया में तृणमूल कांग्रेस के नेता के घर ईवीएम और वीवीपैट मिल हैं। सेक्टर अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। यह आरक्षित ईवीएम थी जिसे चुनाव प्रक्रिया से हटा दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के बीच मंगलवार को उलुबेरिया में टीएमसी के एक नेता के घर से ईवीएम और वीवीपैट स्लिप मिली हैं। एएनआई ने चुनाव आयोग के हवाले से बताया है कि सेक्टर ऑफिसर तपन सरकार ईवीएम और वीवीपैट को लेकर टीएमसी नेता के घर पर गए थे। इस घटना के बाद चुनाव आयोग की ओर से सेक्टर ऑफिसर को सस्पेंड कर दिया गया है।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, हावड़ा की उलुबेरिया उत्तर सीट के सेक्टर 17 के सेक्टर ऑफिसर के तौर पर तैनात किए गए तपन सरकार ईवीएम और वीवीपैट लेकर अपने रिश्तेदार के घर चले गए थे, जो टीएमसी के नेता भी हैं। मामला सामने आने के बाद आयोग ने तत्काल प्रभाव से तपन सरकार को सस्पेंड कर दिया है।

Published: undefined

बता दें कि आज पश्चिम बंगाल की 31 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। इन सीटों पर करीब 78 लाख 52 हजाार 425 वोटर्स आज अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने वाले हैं। कुल 31 सीटों में से 16 सीटें दक्षिण 24 परगना, 7 सीटें हावड़ा और 8 सीटें हुगली जिले में हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined