हालात

भारत जोड़ो यात्राः कल इंदिरा जयंती पर होगा नारी शक्ति का प्रदर्शन, 90 फीसदी महिलाएं चलेंगी राहुल गांधी के साथ

जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है, इसलिए कुछ लोग माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने दोहराया कि कुछ लोगों में यात्रा को लेकर गलत धारणाएं हैं, लेकिन महाराष्ट्र के लोगों ने इस पहल को जबरदस्त प्रतिक्रिया दी है

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia 

दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 105वीं जयंती के मौके पर कल 19 नवंबर को भारत जोड़ो यात्रा में 90 फीसदी महिलाएं शामिल होंगी। पार्टी के शीर्ष नेता और मुख्य प्रवक्ता जयराम रमेश ने कहा कि राजनीति और राजनीतिक कार्यालयों में महिलाओं को अधिक प्रतिनिधित्व देने का फैसला इंदिरा जी और दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने लिया था। तदनुसार, स्थानीय स्वशासन निकायों सहित सभी स्तरों पर महिलाओं की भागीदारी में अत्यधिक वृद्धि हुई है।

Published: undefined

जयराम रमेश ने कहा कि कल दोनों नेताओं की 'नारी शक्ति' की भव्य दृष्टि भारत जोड़ो यात्रा में देखी जाएगी। कल शामिल होने वाले प्रतिभागियों में से 90 प्रतिशत महिलाएं होंगी। उन्होंने दोहराया कि कुछ लोगों में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर गलत धारणाएं हैं, लेकिन महाराष्ट्र के लोगों ने इस पहल को जबरदस्त प्रतिक्रिया दी है।

Published: undefined

सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणियों का उल्लेख करते हुए रमेश ने कहा कि गांधी ने बिरसा मुंडा और सावरकर की तुलना करते हुए कहा था कि मुंडा अंग्रेजों के सामने नहीं झुके। उन्होंने कहा कि गांधी ने केवल सावरकर के मामले में ऐतिहासिक सच्चाई का हवाला दिया था, जिसे नकारा नहीं जा सकता है और इस पर कांग्रेस का रुख स्पष्ट है कि कैसे आरएसएस ने 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध किया था।

Published: undefined

जयराम रमेश ने कहा, "कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के सावरकर पर अलग-अलग विचार हैं, लेकिन इसका यहां महा विकास अघाड़ी गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जैसा कि भारत जोड़ो यात्रा को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है, कुछ लोग माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ