हालात

बॉम्बे हाईकोर्ट से सलमान खान को बड़ी राहत, पत्रकार से मारपीट की शिकायत खारिज

पत्रकार की शिकायत पर निचली अदालत ने सलमान और शेख को समन जारी किया था और पेश होने का निर्देश दिया था। शिकायत में पत्रकार ने दावा किया था कि जब वह सड़क पर साइकिल चला रहे अभिनेता की तस्वीरें लेने की कोशिश कर रहा था, तो उन्होंने हाथापाई की और फोन छीन लिया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बॉम्बे हाईकोर्ट की न्यायमूर्ति भारती डांगे ने गुरुवार को बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के खिलाफ 2019 में आपराधिक धमकी का आरोप लगाने वाली एक पत्रकार की शिकायत पर कार्यवाही रद्द कर दी है। सलमान के अलावा उनके बॉडी गार्ड नवाज शेख के खिलाफ भी शिकायत खारिज कर दी गई है। हाईकोर्ट ने कहा कि दोनों याचिकाओं को स्वीकार कर लिया गया है और पिछले साल मुंबई में अंधेरी मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा सलमान खान और शेख को जारी किए गए समन को रद्द कर दिया गया है।

Published: undefined

हाईकोर्ट ने अपने आदेश में पत्रकार के बयान में विरोधाभास की ओर इशारा किया कि पहले जब वह पुलिस के पास गया तो उसने केवल अपने फोन छीने जाने की बात कही थी और हमले के बारे में कुछ नहीं बताया था। लेकिन बाद में जब उसने मजिस्ट्रेट के समक्ष शिकायत दर्ज कराई तो कथित तौर पर मारपीट का जिक्र किया। जस्टिस डांगरे ने पूछा कि दो महीने के बाद आपको पता चला कि आप पर हमला किया गया था?

Published: undefined

पत्रकार की शिकायत पर निचली अदालत ने मार्च 2022 में सलमान और शेख को समन जारी किया था और उन्हें पेश होने का निर्देश दिया था। शिकायत में पत्रकार अशोक पांडे ने दावा किया था कि जब अभिनेता सड़क पर साइकिल चला रहे थे, तो उन्होंने हाथापाई की और फोन छीन लिया। यह घटना तब हुई जब मीडियाकर्मी ने उनकी तस्वीरें लेने की कोशिश की।

Published: undefined

सलमान खान ने इस समन को चुनौती देते हुए अप्रैल 2022 में हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 5 अप्रैल, 2022 को हाईकोर्ट ने सलमान की याचिका पर सुनवाई लंबित रहने तक समन पर रोक लगा दी थी। इस मामले में मजिस्ट्रेट कोर्ट ने डीएन नगर पुलिस स्टेशन से एक रिपोर्ट मांगी थी, जहां खान और उनके अंगरक्षक नवाज शेख के खिलाफ पहले शिकायत दर्ज की गई थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल