हालात

BJP सांसद साक्षी महाराज ने ओवैसी को लेकर दिया बड़ा बयान, जिस बात की आशंका थी उस पर लगाई मुहर?

बिहार विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने 5 सीटों पर जीत दर्ज की थी। आरोप लगा कि ओवैसी की वजह से महागठबंधन को नुकसान हुआ। बिहार में 5 सीटें जीतने के बाद ओवैसी का हौसला और बढ़ गया है। ओवैसी अब यूपी और बंगाल में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने ओवैसी पर निशाना साधा और कहा कि ओवैसी ने बिहार में बीजेपी की मदद की थी, अब यूपी में मदद करने आए हैं और बंगाल में भी मदद करेंगे।

समय साक्षी महाराज ने लखनऊ से दिल्ली जाते कहा कि उत्तर प्रदेश में ओवैसी को खुदा ताकत दे। ओवैसी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की। इस दौरान ओवैसी ने सबसे पहले समाजवादी पार्टी के गढ़ आजमगढ़ का दौरा किया था। साथ ही वह जौनपुर भी गए थे।

Published: 14 Jan 2021, 9:55 AM IST

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने पांच सीटों पर जीत दर्ज की थी। आरोप लगा कि ओवैसी की वजह से महागठबंधन को नुकसान हुआ और बीजेपी बिहार में कई सीटें जीत गई। बिहार में पांच सीटें जीतने के बाद ओवैसी का हौसला और बढ़ गया है। यही वजह है कि उन्होंने यूपी और बंगाल में चुनाव लड़ने की तैयारी कर दी है।

ओवैसी पर सालों से यह आरोप लगते आ रहे हैं कि वह बीजेपी की मदद करते हैं। ओवैसी उन जगहों पर चुनाव लड़ते हैं जहां मुसलमानों का वोट ज्यादा होता है। ऐसे में आरोप लगते हैं कि ओवैसी मुसलमानों का वोट लेकर भेल ही न जीतें, लेकिन इतना वोट काट देते हैं कि बीजेपी के खिलाफ खड़े उम्मीदवार को नुकसान पहुंचता और नतीजा यह होता है कि बीजेपी का उम्मीदवार उस सीट से जीत जाता है।

Published: 14 Jan 2021, 9:55 AM IST

अब तक एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी पर बीजेपी की मदद करने के आरोप लगते रहे हैं, लेकिन शायद पहली बार बीजेपी की ओर से यह बयान सामने आया है कि ओवैसी उनकी मदद करते हैं और आगे भी उनकी मदद करेंगे। हालंकि इस तरह के बयानों का पहले कई बार ओवैसी खंडन कर चुके हैं।

Published: 14 Jan 2021, 9:55 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 Jan 2021, 9:55 AM IST